scriptVIDEO : कोबरा सांप ने बोतल से पानी पीकर बुझाई प्यास | VIDEO: Cobra snake quenched its thirst by drinking water from a bottle | Patrika News
बेतुल

VIDEO : कोबरा सांप ने बोतल से पानी पीकर बुझाई प्यास

अभी तक आपने सांप को दूध पीते हुए देखा होगा लेकिन आज हम आपको जहरीले कोबरा सांप को पानी पीते हुए दिखा रहे हैं। कोबरा सांप का पानी पीते वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ये वीडियो बैतूल जिले के मुलताई का है जहां एक गोदाम से स्नेक कैचर ने कोबरा सांप का रेस्क्यू किया था और जंगल में छोड़ने से पहले बोतल से पानी पिलाकर कोबरा सांप की प्यास बुझाई।

बेतुलFeb 17, 2024 / 04:41 pm

Shailendra Sharma

cobra.jpg

गोदाम में छिपा था जहरीला कोबरा
बैतूल जिले के मुलताई में अनाज व्यापारी वीरेन्द्र अग्रवाल के गोदाम में हम्माल अनाज की बोरियां उठा रहे थे। इसी दौरान एक हम्माल ने जैसे ही अनाज की बोरी हटाई तो उसने नीचे छिपा कोबरा सांप फन फैलाकर खड़ा हो गया। सांप को देखकर गोदाम में काम कर रहे हम्माल डर गए और तुरंत अनाज व्यापारी को सांप के बारे में बताया। व्यापारी ने स्नेक कैचर श्रीकांत विश्वकर्मा को सूचना दी। जिसके बाद श्रीकांत मौके पर पहुंचे और सांप को गोदाम से रेस्क्यू किया।
देखें वीडियो-

https://youtu.be/eNTb84bnXoc

बोतल से पिलाया पानी
गोदाम से पकड़े गए कोबरा सांप को जब स्नेक कैचर श्रीकांत विश्वकर्मा जंगल में छोड़ने के लिए गए तो उन्होंने देखा कि सांप काफी घबराया हुआ था। ऐसे में उन्होंने अपने पास रखी पानी की बोतल निकाली और सांप को पानी पिलाया तो वो पानी पीने लगा। इसी दौरान मौके पर मौजूद श्रीकांत के साथी ने सांप के बोतल से पानी पीने का वीडियो अपने मोबाइल से बना लिया जो अब तेजी से वायरल हो रहा है। सर्प मित्र श्रीकांत ने बताया कि कोबरा सांप काफी जहरीला होता है और इसके काटने से कुछ ही देर में इलाज न मिलने से इंसान की मौत हो जाती है।

Hindi News / Betul / VIDEO : कोबरा सांप ने बोतल से पानी पीकर बुझाई प्यास

ट्रेंडिंग वीडियो