scriptआठ माह बाद पटरी पर आई नागपुर-झांसी पैसेंजर | Nagpur-Jhansi passenger coming on track after eight months | Patrika News
बेतुल

आठ माह बाद पटरी पर आई नागपुर-झांसी पैसेंजर

ट्रेक मेंटेनेस के नाम पर २९ अक्टूबर से थी रद्द, ट्रेन के बंद होने से गरीब यात्री पर पड़ रहा था अतिरिक्त भार

बेतुलJul 01, 2018 / 10:14 pm

rakesh malviya

Now the speed of trains will not have to be done on the outer, wait

Now the speed of trains will not have to be done on the outer, wait

बैतूल। पिछले 8 माह से बंद नागपुर झांसी पैसेंजर 2 जुलाई से एक बार फिर रेलवे ट्रेक पर वापस दौडऩे लगेगी। पिछले 8 माह से ट्रेन के रद्द होने से गरीब यात्रियों को सस्ती टिकट पर यात्रा नहीं कर पा रहे थे। छोटे-छोटे स्टेशनों पर सफर करने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। नागपुर-झांसी पैसेंजर को 29 अक्टूबर को पहली बार ट्रेक मेंटेेनेस के नाम पर दो माह के लिए रद्द किया गया था। दूसरी बार 30 दिसंबर को रेलवे प्रशासन 30 जनवरी तक रेक मेंटेंनेस के नाम पर रद्द किया था। तीसरी बार 28 फरवरी तक इस टे्रन को रद्द कर किया था। ट्रेन के बार-बार रद्द होने से लोगों में आक्रोश देखा जा रहा था, लोगों के बढ़ते आक्रोश को देखते हुए मई माह में रेलवे प्रशासन द्वारा एक दिन के अंतराल में नागपुर से इटारसी के बीच में चलाने का निर्णय लिया था।
दो हिस्सों में चलती है ट्रेन
ट्रेन नंबर 51829 नागपुर से इटारसी और टे्रन नंबर 51830 इटारसी से नागपुर के बीच में चलेगी। 51828 झांसी-इटारसी पैसेंजर एक जुलाई से फिर से दौडऩे लगेगी। वहीं, 51827 इटारसी-झांसी पैसेंजर को दो जुलाई से अपने पूर्व निर्धारित समय से नागपुर और इटारसी से रवाना होगी। यही दोनों ट्रेने नागपुर और झांसी के बीच में प्रतिदिन आती जाती है। नागपुर मंडल के पास ट्रेन को झांसी तक चलाने के लिए रैंक नहीं होने के कारण पिछले दो माह से एक दिन के अंतराल में इटारसी तक ही चलाई जा रही थी।
सफर होगा आसान
ट्रेन का झांसी और नागपुर के बीच सीधा संचालन होने से सस्ती टिकट पर अधिक दूरी की यात्रा करने वाले हजारों यात्रियों को इसका लाभ मिलेगा। ट्रेन के बंद हो जाने से गरीब यात्रियों को रेल सेवाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा था। छोटे-छोटे स्टेशनों के यात्रियों को बस से सफर करना पड़ रहा था । ट्रेन के रद्द होने से पार्सल सेवाएं भी प्रभावित हो रही थी।
इनका कहना
नागपुर-इटारसी के बीच में चलने वाली पैंसेजर २ जुलाई से पूर्व निर्धारित समय पर चलाने का निर्णय लिया है। दोनों ट्रेनें पूर्व निर्धारित समय में चलेगी।
अनिल कुमार, पीआरओ नागपुर रेल मंडल

Hindi News/ Betul / आठ माह बाद पटरी पर आई नागपुर-झांसी पैसेंजर

ट्रेंडिंग वीडियो