scriptढाई साल  के मासूम की चॉकलेट खाने के बाद संदिग्ध मौत | Bought two chocolates worth one rupee each from the village itself. | Patrika News
बेतुल

ढाई साल  के मासूम की चॉकलेट खाने के बाद संदिग्ध मौत

गांव से ही एक रुपए की दो खरीदी थी चॉकलेटउल्टी श्वास नली में जाने से मौत की आशंका

बेतुलMar 29, 2024 / 09:59 pm

ghanshyam rathor

ढाई साल  के मासूम की चॉकलेट खाने के बाद संदिग्ध मौत

Bought two chocolates worth one rupee each from the village itself.,Bought two chocolates worth one rupee each from the village itself.,Bought two chocolates worth one rupee each from the village itself.,Bought two chocolates worth one rupee each from the village itself.,Bought two chocolates worth one rupee each from the village itself.



बैतूल। सारनी थाना क्षेत्र के ग्राम सलैया में ढाई साल के एक मासूम की चाकलेट खाने के बाद अचानक तबियत बिगड़ गई। जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल के पीआईसीयू में भर्ती कराया गया था, लेकिन इलाज के दौरान मासूम ने दम तोड़ दिया। घटना को लेकर बताया गया कि ग्राम सलैया निवासी ढ़ाई वर्षीय मितांश पिता श्रीकांत चक्रवान ने दोपहर में खाना खाने के बाद चाकलेट खाई थी। जिसके बाद अचानक से बालक की तबियत बिगड़ गई और उसके बाद उल्टी करने लगा। मितांश की तबियत बिगड़ी तो उन्होंने तत्काल माता-पिता को फोन कर सूचना दी। जिसके बाद पिता तत्काल घर पहुंचे और मासूम को लेकर सीधे जिला अस्पताल लाए, लेकिन यहां इलाज के दौरान मासूम को बचाया नहीं जा सका।
गांव से ही खरीदी थी चॉकलेट
मृतक बच्चे के पिता चक्रवान ने बताया हम पति-पत्नी खेत चले गए थे। घर पर बच्चों के दादा-दादी थे। सुबह दादा पंखा सुधारने जा रहे थे। इस समय बच्चे भी साथ में जाने की जिद करने लगे। बच्चों को समझाने के लिए दादा ने तीनों को अपने पास रखी चॉकलेट खाने को दी थी। गांव में ही दुकान से चॉकलेट खरीद कर पिता जी रखते थे। वही चॉकलेट मिल्क स्मूथ बच्चों को दी थी। चॉकलेट पर एक्सपायरी डेट नहीं दिख रही है। चॉकलेट एक रुपए की दो थी। दोनों बच्चियों को कुछ नहीं हुआ है। वही बेटे को चॉकलेट खाने के बाद उल्टी शुरु हो गई थी।
श्वास नली में उल्टी जाने की आशंका
बच्चे का पीएम करने वाले जिला अस्पताल के डॉक्टर अशोक कुमार ने बताया उल्टी के दौरान हो सकता है कि यह श्वास नहीं में चली गई हो। इससे कई बार इस तरह की घटना हो सकती है। चॉकलेट खाने से बच्चों की मौत नहीं होती है। बच्चे की बहनों ने भी चॉकलेट खाई थी। उन्हें कुछ नहीं हुआ है। फिर भी हमने बिसरा रिजर्व किया है,इसे फॉरेसिंक जांच के लिए भेजा जाएगा। जांच रिपोर्ट में और स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

Hindi News/ Betul / ढाई साल  के मासूम की चॉकलेट खाने के बाद संदिग्ध मौत

ट्रेंडिंग वीडियो