scriptKriti Sanon Beauty Tips: अगर आप भी चाहते हैं कृति सेनन जैसी चमकती स्किन तो अपनाएं ये 6 ब्यूटी टिप्स | If you also want glowing skin like Kriti Sanon, then follow these tips | Patrika News
सौंदर्य

Kriti Sanon Beauty Tips: अगर आप भी चाहते हैं कृति सेनन जैसी चमकती स्किन तो अपनाएं ये 6 ब्यूटी टिप्स

Kriti Sanon Beauty Guide : कृति सेनन बेहद खूबसूरत है और उसके चेहरे की प्राकृतिक चमक लोगों को मंत्रमुग्ध कर देने वाली है! बॉलीवुड की प्रमुख फिल्म स्टार कृति सेनन (Kriti Sanon) एक नेचुरल ब्यूटी हैं और ऑन-स्क्रीन और ऑफ-स्क्रीन दोनों जगह बिल्कुल एक जैसी दिखती हैं। ईमानदारी से कहें तो, कृति सेनन को किसी भी तरह के मेकअप ज़रूरत नहीं है।

Aug 01, 2023 / 03:55 pm

Manoj Kumar

kriti-sanon-beauty-secrets.jpg

Kriti Sanon Beauty Guide

Kriti Sanon Beauty Guide : कृति सेनन बेहद खूबसूरत है और उसके चेहरे की प्राकृतिक चमक लोगों को मंत्रमुग्ध कर देने वाली है! बॉलीवुड की प्रमुख फिल्म स्टार कृति सेनन (Kriti Sanon) एक नेचुरल ब्यूटी हैं और ऑन-स्क्रीन और ऑफ-स्क्रीन दोनों जगह बिल्कुल एक जैसी दिखती हैं। ईमानदारी से कहें तो, कृति सेनन को किसी भी तरह के मेकअप ज़रूरत नहीं है।
Kriti Sanon Beauty Guide : कृति सेनन ने अपनों त्वचा की देखभाल में अपनी दिनचर्या, बैलेंस्ड डाइट और योग को शामिल करि है जो केवल उसकी सुंदरता और व्यक्तित्व को बढ़ाती है! यहां कृति सेनन (Kriti Sanon) के बेहतरीन सौंदर्य रहस्य दिए गए हैं जिनका पालन करना आसान है और अत्यधिक लाभ की गारंटी भी है ।

यह भी पढ़ें

Headache Dangerous Signs: महीने में 8 दिन रहता है सिर दर्द? तो हो सकता है हार्ट फेल से लेकर हाई बीपी और डिप्रेशन तक का खतरा



स्किन की देखभाल
कृति सेनन (Kriti Sanon) रोजमर्रा की स्किन केयर का पालन करती हैं जिसमें हानिकारक यूवी किरणों से होने वाले टैन और सनबर्न से बचने के लिए सनस्क्रीन लगाना शामिल है। वह टैनिंग या पिगमेंटेशन की समस्या से बचने के लिए हर तीन घंटे में सनस्क्रीन लगाने की सलाह देती हैं।
वह घर पर बने फेस पैक का भी उपयोग करती हैं जिसमें हल्दी, बादाम पाउडर और दूध के साथ बेसन मिलाया जाता है। प्राकृतिक मास्क एक्सफोलिएशन और चेहरे पर तुरंत चमक लाने के लिए अच्छा है!

यह भी पढ़े-Signs of low platelets in blood: शरीर में ये 6 लक्षण दिखें तो समझ लें खून में तेजी से कम हो रही प्लेटलेट्स
मेकअप हटाने की तकनीक
काम के बाद की शूटिंग में, कृति (Kriti Sanon) डबल क्लींजिंग व्यवस्था के साथ सारा मेकअप उतारना सुनिश्चित करती हैं। वह अपने चेहरे से सारा मेकअप, एसपीएफ़ या गंदगी हटाने के लिए या तो माइसेलर वॉटर, क्लींजिंग बाम, क्लींजिंग ऑयल या किसी मेकअप रिमूवर का उपयोग करती है। फिर वह त्वचा को साफ और कोमल बनाए रखने के लिए सौम्य क्लींजिंग फेस वॉश का उपयोग करती है। आदिपुरुष फिल्म स्टार ने दिन के अंत में आपकी त्वचा को वह सांस देने की पुरजोर सिफारिश की है जिसकी वह हकदार है।
The Retinol Serum रेटिनोल सीरम
कृति सेनन (Kriti Sanon) रेटिनॉल के लाभों को समझती हैं जो त्वचा की देखभाल में एक महत्वपूर्ण घटक है। लेकिन इसे सही तरीके से और कम मात्रा में इस्तेमाल करने की सलाह देती हैं। वह हर दिन रेटिनॉल-समृद्ध सीरम का उपयोग नहीं करती है और किसी दिन उसकी त्वचा कैसी महसूस करती है, उसके आधार पर उन्हें प्राथमिकता देती है। शनि डार्डन रेटिनॉल रिफॉर्म सीरम लगाने के बाद, वह सेरामाइड-समृद्ध फेस क्रीम लगाती है जो चेहरे पर चिकनापन लाती है और सूखापन या जलन को रोकती है जो रेटिनॉल सीरम के कारण हो सकती है। रेटिनॉल में एंटी-एजिंग और मुँहासे से लड़ने वाले गुण शामिल हैं और यदि आपकी त्वचा विशेषज्ञ इसकी सिफारिश करता है तो इस पर विचार किया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें

Worst food for children: ये 5 फूड्स बच्चों की ग्रोथ रोककर इम्यूनिटी को कर देते हैं कमजोर, लिवर को भी हो सकता है खतरा



Kriti Sanon’s favorite face mask कृति सेनन का पसंदीदा फेस मास्क

कृति (Kriti Sanon) अपनी त्वचा की देखभाल की शुरुआत बायोलॉगिन रेचेर्चे के मास्क विस्लास्टीन फेस मास्क से करती हैं। वह जिस मास्क को अधिकतर पसंद करती है, उसमें हाइलूरोनिक एसिड, विटामिन ई और अन्य प्राकृतिक तेल जैसे हाइड्रेटिंग तत्व शामिल होते हैं। लगातार त्वचा देखभाल की यह दिनचर्या उन्हें अपनी त्वचा में ताजगी और कोमलता बनी रहती है और साथ ही उनकी प्राकृतिक चमक भी बढ़ाती है।
घनी भौहें और पलकें
कृति सेनन(Kriti Sanon) प्राकृतिक रूप से घनी भौहें और पलकें पाने के लिए ब्रो जेल या आइब्रो पेंसिल पर निर्भर रहने के बजाय सदियों पुराने प्राकृतिक उपचार को प्राथमिकता देती हैं। वह रात के समय अपनी त्वचा की देखभाल के एक हिस्से के रूप में अपनी भौंहों और पलकों पर अरंडी के तेल और जैतून के तेल के मिश्रण का उपयोग करती है। प्राकृतिक या जैविक तेल घनी पलकों और भौहों को बढ़ावा देने के लिए सर्वोत्तम हैं और आंखों के आसपास के संवेदनशील क्षेत्रों को भी नुकसान नहीं पहुंचाते हैं!

यह भी पढ़ें

Health Tips: खून की कमी को दूर करने के लिए इन फूड्स का करें सेवन, शरीर में तेजी से बढ़ेगा खून



Food भोजन
कृति (Kriti Sanon) का मानना है कि सुंदरता बहुत गहरी होती है और इसका इस बात पर बहुत प्रभाव पड़ता है कि आप अपने सिस्टम में क्या डालते हैं। वह वही खाती है जो आप खाते हैं और यह सुनिश्चित करती है कि केवल स्वस्थ, घर का बना खाना ही खाएं। वह खुद को एक सचेत भोजनकर्ता कहती हैं और हर कीमत पर तैलीय और मसालेदार भोजन से परहेज करती हैं। उनके भोजन में प्रोटीन, कार्ब्स, फाइबर और विटामिन का संतुलित योग होता है। उनके दोपहर के भोजन में दाल, सब्जी, ब्राउन चावल और प्रोटीन शेक के साथ चिकन या मछली शामिल होती है। रात का खाना आमतौर पर सलाद या सूप होता है। दोपहर के भोजन की लालसा के लिए, वह सूखे मेवे या एक कटोरा ताजे फल खाती हैं।

Hindi News/ Health / Beauty / Kriti Sanon Beauty Tips: अगर आप भी चाहते हैं कृति सेनन जैसी चमकती स्किन तो अपनाएं ये 6 ब्यूटी टिप्स

ट्रेंडिंग वीडियो