scriptVegetable Price Hike: बिगड़ सकता है आपकी सब्जी का स्वाद, टमाटर-लहसुन की कीमतों ने छुआ आसमान; जान लें भाव | Vegetable Price Hike rajasthan rising prices tomato garlic | Patrika News
बाड़मेर

Vegetable Price Hike: बिगड़ सकता है आपकी सब्जी का स्वाद, टमाटर-लहसुन की कीमतों ने छुआ आसमान; जान लें भाव

Vegetable Price today: सब्जियों के दामों में आई फिर तेजी ने महंगाई के दौर में गृहणियों की परेशानी बढ़ा दी है।

बाड़मेरOct 13, 2024 / 12:00 pm

Alfiya Khan

file photo

बाड़मेर। त्योहार से पहले थाली में सब्जियां फिर महंगी हो गई है। टमाटर 100 रुपए किलोग्राम पहुंच गया है। 60-80 रुपए किलो में अधिकांश सब्जियां आ गई है। सब्जियों के दामों में आई फिर तेजी ने महंगाई के दौर में गृहणियों की परेशानी बढ़ा दी है। प्याज, लहसुन, टमाटर तीनों के दामों में आए उछाल ने प्रतिदिन बनने वाली हर सब्जी को महंगा कर दिया है।

बारिश ज्यादा होने से हुआ नुकसान

सब्जियों के दाम ज्यादा बढ़ने का इस बार का कारण बारिश ज्यादा होने से फसलें नष्ट होना बताया जा रहा है। किसानों को उपज 30 प्रतिशत ही प्राप्त हुई है। सब्जियों की 70 प्रतिशत फसल को नुकसान का आंकलन लगाया जा रहा है।

देसी सब्जी से राहत

गांवों में इन दिनों देसी सब्जियां होने से आम ग्रामीण को राहत मिली हुई है। काचरा, ग्वारफली, टिंडसी की सब्जियों के साथ ही छाछ, दही के साथ का मेल मिल रहा है।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में यहां ओवरब्रिज पर देर रात गुजरने से डरते हैं लोग, जानिए क्या है वजह

price

बाड़मेर में मर्जी के भाव

बाड़मेर में सब्जी मण्डी और बाजार के भाव में दस से बीस रुपए किलोग्राम तक का फर्क है। इस पर यदि आप पाव सब्जी लेंगे तो 30 रुपए लगाएंगे और किलोग्राम के 100 रुपए। यानि इस पर भी प्रति किलोग्राम 20 रुपए का मुनाफा कमाया जा रहा है। इसको लेकर कोई पाबंदी नहीं लगाई जा रही है।
उपभोक्ता पाव खरीदे या किलोग्राम इसमें तो भाव एक ही होने चाहिए। किसी प्रकार का बाट तोल विभाग, रसद विभाग या प्रशासन का दखल नहीं होने से यह ढर्रा लगातार चल रहा है। उपभोक्ता के ऐतराज को सब्जी विक्रेता महत्व नहीं दे रहे है।

Hindi News / Barmer / Vegetable Price Hike: बिगड़ सकता है आपकी सब्जी का स्वाद, टमाटर-लहसुन की कीमतों ने छुआ आसमान; जान लें भाव

ट्रेंडिंग वीडियो