scriptबाड़मेर में PM Modi की रैली से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, नागौर में भी 500 नेताओं ने छोड़ी कांग्रेस | Shock to Congress before PM Modi rally in Barmer, Many leaders including Manvendra Singh Jasol join BJP | Patrika News
बाड़मेर

बाड़मेर में PM Modi की रैली से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, नागौर में भी 500 नेताओं ने छोड़ी कांग्रेस

Rajasthan Politics : बाड़मेर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली से पहले रिटायर्ड आईएएस व पूर्व आरपीएससी चेयरमैन ललित के पंवार, महंत निर्मल दास महाराज सहित कई नेताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इधर, नागौर में भी कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है।

बाड़मेरApr 12, 2024 / 02:32 pm

Anil Prajapat

bjp.jpg

rajasthan politics : राजस्थान में लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के दिग्गजों का भाजपा में शामिल होने का सिलसिला लगातार जारी है। बाड़मेर में पीएम मोदी के आने से पहले पूर्व RPSC चैयरमेन ललित के पंवार, महंत निर्मल दास महाराज सहित कई नेताओं ने बीजेपी का दामन थामा। वहीं, पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह की घर वापसी हुई। इधर, नागौर में भी कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है।

बाड़मेर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली से पहले रिटायर्ड आईएएस व पूर्व आरपीएससी चेयरमैन ललित के पंवार, महंत निर्मल दास महाराज सहित कई नेताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। मंच पर मौजूद मंत्री जोराराम कुमावत, केके विश्नोई, राज्यसभा सांसद मदन राठौड़, प्रत्याशी कैलाश चौधरी सहित भाजपा नेताओं ने दुपट्टा पहना कर इन नेताओं की भाजपा ज्वॉइन करवाई। वहीं, पूर्व सांसद मानवेन्द्र सिंह जसोल भी भगवा रंग में रंगे नजर आए। मानवेन्द्र सिंह की घर वापसी से उनके समर्थकों में जश्न का माहौल है।

 

इधर, लोकसभा चुनाव से पहले नागौर में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। खींवसर और नागौर से करीब 500 कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस से नाता तोड़ लिया है। कुचेरा नगरपालिका के चेयरमैन तेजपाल मिर्धा ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता में इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि 21 पार्षद, 8 पूर्व पार्षद, 7 पचांयत समिति सदस्यों ने कांग्रेस छोड़ दी है। साथ ही कांग्रेस संगठन से जुड़े करीब 400 पदाधिकारियों ने इस्तीफा दे दिया है। जिनमें एक ब्लॉक अध्यक्ष, 10 उपाध्यक्ष, 24 महासचिव, 22 सचिव, 12 सह सचिव, 30 कार्यकारणी सदस्य, 264 बूथ अध्यक्ष, एक एनएसयूआई नेता का भी नाम शामिल है।

 


ललित के पंवार 1979 बैच के राजस्थान कैडर के आईएएस हैं और वे बाड़मेर के रहने वाले है। पूर्व आरपीएससी चेयरमैन ललित के पंवार राजस्‍थान सरकार के साथ—साथ केंद्र सरकार में भी अहम पदों पर रह चुके है। पर्यटन सचिव रहते हुए ललित के पंवार ने भारतीय पर्यटन को विश्व स्तर पर ले जाने में अहम भूमिका अदा की थी। पंवार पर्यटन क्षेत्र के विशेषज्ञ माने जाते हैं। उन्हीं के नेतृत्व में पैलेस ऑन व्हील को पर्यटन क्षेत्र में शुरू किया गया था, जो काफी लोकप्रिय साबित हुआ।

Hindi News/ Barmer / बाड़मेर में PM Modi की रैली से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, नागौर में भी 500 नेताओं ने छोड़ी कांग्रेस

ट्रेंडिंग वीडियो