scriptMiG-29 crash: प्रत्यक्षदर्शी ने सुनाई फाइटर प्लेन क्रैश की कहानी, बस इतनी दूरी पर था ऑयल फील्ड और कवास गांव | MiG-29 Fighter Jet Crashes in Barmer Rajasthan, Pilot Safe | Patrika News
बाड़मेर

MiG-29 crash: प्रत्यक्षदर्शी ने सुनाई फाइटर प्लेन क्रैश की कहानी, बस इतनी दूरी पर था ऑयल फील्ड और कवास गांव

MiG-29 crash in Barmer: प्रत्यक्षदर्शी रिड़मलसिंह ने बताया कि पायलट की सूझबूझ से विमान खेत में उतरा है। यहां दो किमी पास में ही ऑयल फील्ड है। कवास गांव भी नजदीक है।

बाड़मेरSep 03, 2024 / 10:39 am

Rakesh Mishra

MiG 29 crash in Barmer
MiG-29 Crashes in Barmer: बाड़मेर के कवास के पास सोमवार रात को एक फाइटर प्लेन क्रैश हो गया। सोमवार रात करीब 9.30 बजे मिग-29 आलाणियों की ढाणी के खेत में गिरा। इससे पहले ही पायलट पैराशूट से सुरक्षित रूप से नीचे उतर गए। हादसे की सूचना के बाद एयरफोर्स के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। यहां सुरक्षा घेरा बना लिया गया।

एसपी पहुंचे मौके पर

हादसे की जानकारी के बाद एसपी नरेंद्र सिंह मीना, उपखण्ड अधिकारी समंदर सिंह भाटी व अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। यहां से फायरब्रिगेड लेकर रवाना हुए। बाड़मेर के रहने वाले प्रत्यक्षदर्शी भीमसिंह ने बताया कि आग के गोले के जमीन ओर बढ़ते देखकर उन्हें लगा कि विमान ही है। गनीमत रही कि यह आबादी क्षेत्र से दूरी और ढाणियों से दूर ही था। इसके जब खेत में विमान गिरा तो सबसे पहले वहां पहुंचे। दूर से देखा कि आग जल रही है। विमान के नजदीक नहीं गए।

पायलट यहां उतरा

हादसे की जगह के नजदीक डूंगर सिंह मगसिंह की ढाणी के पास में ही पायलट सुरक्षित उतर गया। पायलट के उतरने के बाद में एयरफोर्स के अधिकारी पहुंचे और उन्होंने तत्काल ही पायलट को सुरक्षा इंतजाम दिए और यहां से लेकर गए।

पायलट ने दिखाई सूझबूझ

रिड़मलसिंह ने बताया कि विमान उनके घर के पास ही गिरा। उनके परिवार के लोगों ने सूचना दी। वो हॉस्पीटल में थे, वहां से तुरंत पहुंचे। तब तक उनके घर के पास पायलट सुरक्षित उतर चुके थे। वे मोबाइल कॉल पर बात कर रहे थे। इसके बाद एयरफोर्स के अधिकारी उनको लेकर गए। रिड़मलसिंह ने बताया कि पायलट की सूझबूझ से विमान खेत में उतरा है। यहां दो किमी पास में ही ऑयल फील्ड है। कवास गांव भी नजदीक है, जहां घनी आबादी है। विमान खेत में उतरने से किसी प्रकार की कोई हानि नहीं हुई है।
विमान गिरने की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। फायर ब्रिगेड व अन्य वाहन पहुंचे। यहां सुरक्षा घेरा किया गया। दोनों पायलट सुरक्षित हैं। किसी तरह की जानमाल की हानि नहीं हुई है।

Hindi News/ Barmer / MiG-29 crash: प्रत्यक्षदर्शी ने सुनाई फाइटर प्लेन क्रैश की कहानी, बस इतनी दूरी पर था ऑयल फील्ड और कवास गांव

ट्रेंडिंग वीडियो