scriptराजस्थान में गरजे PM मोदी, कहाः देश के परमाणु हथियार खत्म करना चाहते हैं इंडी गठबंधन के दल | Lok Sabha Election 2024: PM Narendra Modi election rally in Barmer | Patrika News
बाड़मेर

राजस्थान में गरजे PM मोदी, कहाः देश के परमाणु हथियार खत्म करना चाहते हैं इंडी गठबंधन के दल

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में देशभर में चर्चा का विषय बनी बाड़मेर सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला है।

बाड़मेरApr 12, 2024 / 04:19 pm

Rakesh Mishra

pm_modi_barmer_rally.jpg
Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में देशभर में चर्चा का विषय बनी बाड़मेर सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला है। शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi rally in Barmer) ने भाजपा प्रत्याशी कैलाश चौधरी के समर्थन में आदर्श स्टेडियम में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी कांग्रेस पर जमकर बरसे।
संविधान हमारे लिए गीता, रामायण, बाइबल, कुरानः पीएम मोदी

उन्होंने कहा कि जिस धरा के शूरवारों ने देश को अपने लहू से सींचा, उस राजस्थान को कांग्रेस ने पानी के लिए प्यासा रखा। मोदी ने कहा कि भारत के खिलाफ इंडी गठबंधन वाले कितनी नफरत से भरे हुए हैं, ये इनके घोषणा पत्र में नजर आता है। अब इस गठबंधन में शामिल एक और दल ने देश के खिलाफ बहुत खतरनाक ऐलान किया है। उन्होंने अपने घोषणा पत्र में लिखा है कि हम भारत के परमाणु हथियार नष्ट कर देंगे। पीएम ने कहा कि जहां तक संविधान का सवाल है, तो लिखकर ले लीजिए कि बाबा साहेब अंबेडकर खुद आ जाएं तो भी संविधान खत्म नहीं कर सकते हैं। हमारा संविधान हमारे लिए गीता है, रामायण है, बाइबल है, कुरान है।
कांग्रेस पर साधा निशाना

पीएम मोदी ने भाषण की शुरुआत में राम-राम सा कह सभी का अभिवादन किया। इसके बाद उन्होंने कहा कि नवरात्रि के पावन अवसर पर मुझे शूरवीरों की धरती पर एक बार फिर आप सभी के दर्शन करने का सौभाग्य मिला है। ये वो धरती है, जिसके वीरों की कहानियां आज भी सीमा पार खौफ पैदा करती हैं, जिस रेगिस्तान की गर्मी में अच्छे अच्छे लोगों की हिम्मत जवाब दे देती है, वहां आपके हौसले के सामने गर्मी भी कुछ नहीं कर पाती। ये जनसैलाब बताता है कि बाड़मेर की जनता बीजेपी को भरपूर आशीर्वाद देने का संकल्प ले चुकी है। पीएम ने कहा कि देश के सीमावर्ती गांवों को कांग्रेस जानबूझकर विकास से दूर रखती थी। वे कारण बताते थे कि सीमा के पास विकास होगा तो दुश्मन के कब्जा करने की संभावना बढ़ जाएगी। ये शर्म की बात है। किस दुश्मन के कलेजे में हिम्मत है कि वो बाड़मेर की सीमा में कब्जा करने की सोचे। हम देश के सीमावर्ती गांव को पहला गांव मानते हैं।
4 जून- 400 पार का दिया नारा

उन्होंने कहा कि इस चुनाव में आपका एक-एक वोट विकसित भारत की नींव मजबूत करेगा। ये चुनाव दल का नहीं, देश का चुनाव है। इसलिए आज पूरा देश कह रहा है कि 4 जून-400 पार और जनता की यही पुकार फिर एक बार मोदी सरकार। यहां की जनता ने हमेशा मुझसे बोला है कि आप देश के दुश्मनों को सबक सिखाओ, बाड़मेर जिताने की जिम्मेदारी हमारी है। कांग्रेस पार्टी ने 5-6 दशक से ज्यादा देश पर हुकूमत की, लेकिन देश की कोई एक बड़ी समस्या ऐसी नहीं, जिसका संपूर्ण समाधान कांग्रेस ने दिया हो। राजस्थान के लोगों से बेहतर इस बात को कौन जानेगा, जिस राजस्थान के लोगों ने देश को अपने लहू से सींचा, उस राजस्थान को कांग्रेस ने पानी के लिए प्यासा रखा। माताएं-बहनें तपती गर्मी में सिर पर घड़े रखकर कोसों दूर तक पानी लेने जातीं थीं, लेकिन 70 साल तक किसी ने इन माताओं-बहनों को नहीं सुनी। मैंने जलजीवन मिशन शुरू करके इस त्रासदी को खत्म करने का बीड़ा उठाया।
भारत को सिर्फ जमीन का टुकड़ा मानती है कांग्रेसः मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस हर उस काम का विरोध करती है जो देशहित में होता है। हम शक्ति की उपासना करते हैं, लेकिन कांग्रेस के शहजादे कहते हैं कि वो हिंदू धर्म की शक्ति का विनाश कर देंगे। कांग्रेस राम मंदिर का बहिष्कार करती है। कांग्रेस रामनवमी की शोभायात्रा पर राजस्थान में पत्थरबाजी करने वाले दंगाइयों को संरक्षण देती है। कांग्रेस पार्टी भारत को सिर्फ जमीन का टुकड़ा मानती है। कांग्रेस अध्यक्ष कहते हैं कि कश्मीर से 370 हटाई तो राजस्थान से क्या वास्ता? ये राजस्थान की राष्ट्रभक्ति पर सवाल करने की हिम्मत करते हैं।
त्रिकोणीय हुआ मुकाबला

वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि राजस्थान के लघु उद्योगों को बढ़ाने का काम पीएम मोदी ने किया है। हमारी सरकार को आए हुए अभी चार महीने हुए हैं, हमें 90 दिन काम करने का मौका मिला था, क्योंकि आचार संहिता लग गई थी। हमने इन 90 दिनों में अपने 40 प्रतिशत वादों को पूरा कर दिया है। उन्होंने कहा कि सपने नहीं, हकीकत बुनते हैं, तभी तो लोग मोदी को चुनते हैं। आपको बता दें कि बाड़मेर-जैसलमेर संसदीय सीट पर बीजेपी ने दूसरी बार कैलाश चौधरी को टिकट दी, वहीं कांग्रेस ने उम्मेदाराम बेनीवाल पर भरोसा जताया है। इस बीच शिव विधायक रविंद्र सिंह भाटी ने सर्व समाज की मीटिंग बुलवाकर चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी थी। ऐसे में इस सीट पर अब त्रिकोणीय मुकाबला हो गया है। पीएम की सभा में बाड़मेर, जैसलमेर व बालोतरा जिले की 8 विधानसभाओं के समर्थक और कार्यकर्ता जुटे।

Hindi News/ Barmer / राजस्थान में गरजे PM मोदी, कहाः देश के परमाणु हथियार खत्म करना चाहते हैं इंडी गठबंधन के दल

ट्रेंडिंग वीडियो