scriptबाड़मेर की राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार प्राप्त शिक्षिका ने की देहदान की घोषणा | Barmer's National Award winning teacher announced body donation | Patrika News
बाड़मेर

बाड़मेर की राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार प्राप्त शिक्षिका ने की देहदान की घोषणा

यादगार बनाने के लिए पति के जन्मदिन और डॉक्टर्स-डे पर भरा घोषणा पत्र
स्वप्रेरित होकर की घोषणा

बाड़मेरJul 01, 2021 / 09:42 pm

Mahendra Trivedi

बाड़मेर में देहदान का घोषणा पत्र भरने के बाद शिक्षिका को पौधा प्रदान करते मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. आरके आसेरी।

बाड़मेर में देहदान का घोषणा पत्र भरने के बाद शिक्षिका को पौधा प्रदान करते मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. आरके आसेरी।

बाड़मेर. राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार प्राप्त बाड़मेर के बांदरा की शिक्षिका गीता माली ने गुरुवार को देहदान की घोषणा की। उन्होंने बाड़मेर मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. आरके आसेरी की उपस्थिति में घोषणा पत्र भरा। इस दौरान उनका परिवार साथ में रहा।
जिले के राजकीय शिक्षाकर्मी प्राथमिक विद्यालय सरुपोनी मालियों का वास बांदरा में कार्यरत प्रबोधक शिक्षिका गीता ने बताया कि उन्होंने पति लक्ष्मण के जन्मदिन और राष्ट्रीय डॉक्टर्स डे का दिन चुना। यह इसलिए किया कि देहदान की घोषणा का दिन भी उन्हें जीवन में हमेशा याद रहेगा।
स्वप्रेरित होकर की घोषणा
शिक्षिका गीता बताती है कि उन्होंने स्व प्रेरणा से ही देहदान करने की घोषणा का निर्णय लिया। इसमें परिवार की पूरी सहमति ली गई। सभी ने उनके निर्णय की सराहना करते हुए नेक कार्य बताया। उन्होंने बताया कि देहदान बहुत कम होने के कारण भविष्य में बनने वाले चिकित्सकों के लिए बहुत बड़ी चुनौतियां होंगी। ऐसे में अधिक से अधिक देहदान करने को लोगों को प्रेरित करने की जरूरत है। जिससे समाज को बेहतर चिकित्सक मिल सके। इससे पहले उन्होंने मेडिकल कॉलेज के एनोटॉमी विभाग के प्रभारी डॉ. मुकेश फुलवारिया से देहदान करने के बारे में जानकारी ली।

Hindi News / Barmer / बाड़मेर की राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार प्राप्त शिक्षिका ने की देहदान की घोषणा

ट्रेंडिंग वीडियो