scriptबाड़मेर को साफ-सुथरा बनाने को लेकर अब सख्ती, चालान काटने के लिए संयुक्त दल बनाए, अधिकारियों का क्षेत्राधिकार तय किया, चालान कार्रवाई का जिम्मा | Barmer. Now strictness regarding cleanliness of the city, joint teams formed to issue challans | Patrika News
बाड़मेर

बाड़मेर को साफ-सुथरा बनाने को लेकर अब सख्ती, चालान काटने के लिए संयुक्त दल बनाए, अधिकारियों का क्षेत्राधिकार तय किया, चालान कार्रवाई का जिम्मा

अब प्रशासन ने कैचरा फैलाने पर चालान काटने के लिए संयुक्त दल बनाए है। ये दल प्रतिदिन शाम को चालान काटने की कार्रवाई करेंगे।

बाड़मेरSep 27, 2024 / 10:49 pm

Mahendra Trivedi

नवो बाड़मेर के जरिए बाड़मेर शहर में चलाए जा रहे सफाई अभियान से वार्डों के साथ चौराहों को चमकाया जा रहा है। दूसरी तरफ अब प्रशासन ने कैचरा फैलाने पर चालान काटने के लिए संयुक्त दल बनाए है। ये दल प्रतिदिन शाम को चालान काटने की कार्रवाई करेंगे।

प्रतिदिन शाम 5:30 से 6:30 बजे तक चालान

प्रशासनिक अधिकारी लगातार वार्डों में पहुंचकर सफाई अभियान की मॉनिटरिंग में जुटे है। वहीं भामाशाहों ने गोद लिए चौराहों के जीर्णाेद्धार का कार्य प्रारंभ कर दिया है। इधर, जिला कलक्टर टीना डाबी ने आदेश जारी कर बाड़मेर शहर में स्वच्छता सुनिश्चित करने के लिए संयुक्त दलों का गठन किया है। दल कचरा फैलाने पर प्रतिदिन शाम 5:30 से 6:30 बजे तक चालान काटने की कार्यवाही करेंगे।

डस्टबिन लगवाने के साथ कचरा संग्रहण की व्यवस्था

बाड़मेर शहर में नवो बाड़मेर अभियान के तहत प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से निर्धारित वार्डों में पहुंचकर नगर परिषद कार्मिकों के सहयोग से कचरा हटवाने एवं सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करवाई जा रही है। बाड़मेर शहर के विभिन्न वार्डाे में शुक्रवार को भी एकत्रित कचरे को हटवाकर डंपिग यार्ड में भिजवाया गया। विवेकानंद सर्किल पर स्वच्छता एंबेसेडर रमेशसिंह इंदा सहित अन्य स्थानों पर सफाई अभियान चलाया गया। नगर परिषद की ओर से बाड़मेर शहर के विभिन्न वार्डों में डस्टबिन लगवाने के साथ कचरा संग्रहण की व्यवस्था सुनिश्चित करवाई जा रही है। आयुक्त विजय प्रतापसिंह ने बताया कि बाड़मेर शहर में कचरा संग्रहण स्थल निर्धारित करने के साथ सूचना चस्पा करवाई गई है। निर्धारित स्थल एवं डस्टबिन में कचरा डालने की अपील की है।

चालान से पहले संबंधित बाजार में होगी घोषणा

बाड़मेर शहर में स्वच्छता सुनिश्चित करने एवं प्रभावी क्रियान्वयन के लिए मुख्य बाजार में प्रतिदिन शाम 5:30 से 6:30 बजे तक कचरा फैलाने पर चालान की कार्यवाही संपादित करने के लिए संयुक्त दलों के गठन संबंधित आदेश जारी किए। दलों में सांख्यिकी एवं आर्थिक विभाग के सहायक निदेशक एवं जिला रसद अधिकारी विवेकानंद सर्किल से सब्जी मंडी तक एवं अहिंसा सर्किल से राजकीय चिकित्सालय तक, सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के उप निदेशक एवं पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक गांधी चौक से ढाणी बाजार न्याति भवन तक, कृषि विभाग के संयुक्त निदेशक एवं बीसीसीबी के प्रबंध निदेशक अंहिसा सर्किल से गांधी चौक तक, जिला आयोजना अधिकारी एवं जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक विवेकानंद सर्किल से पांच बत्ती चौराहा, रॉयकॉलोनी रोड, नेहरू नगर स्थित बाजार तक , अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक शिक्षा एवं कोषाधिकारी रेलवे स्टेशन से ब्रिज प्रारंभ होने तक संबंधित नगर परिषद कार्मिक के साथ चालान काटने की कार्यवाही करवाना सुनिश्चित करवाएंगे। जिला कलक्टर ने आयुक्त को चालान कार्यवाही प्रारंभ करने से पूर्व संबंधित बाजार में घोषणा करवाने के निर्देश दिए है।

Hindi News / Barmer / बाड़मेर को साफ-सुथरा बनाने को लेकर अब सख्ती, चालान काटने के लिए संयुक्त दल बनाए, अधिकारियों का क्षेत्राधिकार तय किया, चालान कार्रवाई का जिम्मा

ट्रेंडिंग वीडियो