scriptराजस्थान के 13 जिलों में सरकार के नए आदेश जारी, अब छुट्टियों में बच्चों को खाने को मिलेंगे ये पकवान | barmer Government issues new orders in 13 districts of Rajasthan now children will get to eat these dishes during holidays | Patrika News
बाड़मेर

राजस्थान के 13 जिलों में सरकार के नए आदेश जारी, अब छुट्टियों में बच्चों को खाने को मिलेंगे ये पकवान

राजस्थान के सरकारी विद्यालयों में मिड डे मील पोषाहार को लेकर आयुक्तालय ने आदेश जारी किए है।

बाड़मेरJun 05, 2024 / 08:55 am

Lokendra Sainger

राजस्थान में सरकारी विद्यालयों में अब ग्रीष्मावकाश में भी पोषाहार पकेगा और दूध मिलेगा। प्रदेश 13 जिलों के अभावग्रस्त घोषित 48 तहसील क्षेत्र में मिड डे मील वितरण के आदेश जारी किए गए हैं। हीटवेव को देखते हुए सुबह ही पोषाहार वितरित किया जाएगा। बाड़मेर जिले के सात 11, बालोतरा के 7 व जैसलमेर के 6 ब्लॉक में मिट डे मील पकेगा। आदेश के अनुसार आज से ही सरकार रखोड़ा शुरू हो जाएगा। इसमें कक्षा पहली से आठवीं तक के बच्चों को पोषाहार मिलेगा।
आयुक्तालय मिड डे मील कार्यक्रम जयपुर के आदेशानुसार शैक्षणिक सत्र 2024-25 ग्रीष्मावकाश की अवधि में सुखाग्रस्त (अभाव) पोषित तहसीलों के विद्यालयों में ग्रीष्मावकाश के दौरान मिड डे मील दिया जाएगा। इस आदेश के चलते प्रदेश के 13 जिलों के 48 तहसीलों के सरकारी विद्यालयों में अब दोपहर का भोजन बनेगा। यह आदेश 3 जून से विद्यालय खुलने तक प्रभावी रहेगा। इस पर अब दोपहर में भोजन के साथ दूध भी संबंधित विद्यालयों के कक्षा पहली से आठवीं के बच्चों को वितरित किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

हार के बाद रविंद्र सिंह भाटी का बड़ा ऐलान… उम्मेदाराम की जीत पर भी किया कमेंट

यहां मिलेगा मिड डे मील

आदेश के अनुसार प्रदेश के अजमेर जिले की विशनगढ़ तहसीलव्यावर की वर बाड़मेर की बाड़मेर ग्रामीण धनाऊ गडरारोड, बाटाडू रामार गुड़ामालानी बाड़मेर धोरीमन्ना नोखा सेवा, चौहटन बालोतरा की गिडावर बायतु सिणारी सिवाना कचाणपुर समदड़ी बीकानेर की लूणकरण, नोखा एक की बीदासर, डूंगरपुर की सांगवाड़ा की मौजमाबाद, जैसलमेर की फतेहगढ़ पोकरण फल सम्भ रामगढ़, जोधपुर की जोधपुर जोधपुर ग्रामीण की कुडी भगतासनी लूणी भोपाल नंबर, पीपाड़ शहर तिवारी, ओसियां बावड़ी फलौदी की लोहावट घटली फलोदी सेतरावा व नागौर जिले की नागौर व गाना तहसील के सरकारी विद्यालयों में मिड डे मील वितरित होगा।

यह है मैन्यू

सोमवार रोटी-सब्जी, फल
मंगलवार दाल-चावल
बुधवार दाल-रोटी
गुरुवार खिचड़ी
शुक्रवार रोटी-सब्जी
शनिवार दाल-4 रोटी

यह भी पढ़ें

25 सीटों वाले ‘राजस्थान’ में अपनों से हारी भाजपा; जानें सीटवार हार-जीत का गणित



Hindi News/ Barmer / राजस्थान के 13 जिलों में सरकार के नए आदेश जारी, अब छुट्टियों में बच्चों को खाने को मिलेंगे ये पकवान

ट्रेंडिंग वीडियो