scriptबाड़मेर कृषि मंडी में कार्रवाई, नकली के संदेह में 661 किलो देसी घी सीज | Action taken in Barmer Krishi Mandi, 661 kg of Desi Ghee seized on suspicion of being fake | Patrika News
बाड़मेर

बाड़मेर कृषि मंडी में कार्रवाई, नकली के संदेह में 661 किलो देसी घी सीज

एक फर्म पर नकली के संदेह में गुरुवार को कार्रवाई में 661 किलो देसी घी सीज किया है। टीम ने घी के नमूने लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा है। मंडी में नकली घी के संदेह में कार्रवाई के चलते व्यापारियों में हडक़ंप मच गया।

बाड़मेरJun 20, 2024 / 10:06 pm

Mahendra Trivedi

nakli ghee
बाड़मेर की कृषि मंडी में गुरुवार को खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने एक फर्म पर नकली के संदेह में गुरुवार को कार्रवाई में 661 किलो देसी घी सीज किया है। टीम ने घी के नमूने लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा है। मंडी में नकली घी के संदेह में कार्रवाई के चलते व्यापारियों में हडक़ंप मच गया।

टीम को मिली शिकायत

शुद्ध आहार मिलावट पर वार अभियान के तहत टीम अचानक यहां कृषि मंडी में एक फर्म पर पहुंची। टीम को शिकायत मिली थी कि फर्म में नकली घी का बड़ा स्टॉक करके रखा हुआ है और बेचने के लिए व्यापारियों से संपर्क किया जा रहा है। टीम ने सूचना का सत्यापन करने के बाद अचानक छापे की कार्रवाई की। टीम के साथ पहुंचे खाद्य सुरक्षा अधिकारी राजेश कुमार जांगिड़ ने कृषि मंडी में फर्म कृतिका ट्रेडर्स पर दबिश दी। इस दौरान दौरान फर्म पर काफी बड़ी मात्रा में देसी घी का स्टॉक मिला। जिसमें शुभ ब्रांड घी 500 किलो और शाश्वत घी 161 किलो मात्रा में पाया गया। टीम ने दोनों घी का अलग-अलग नमूना लेकर शेष माल को मिलावट के संदेह के आधार पर सीज कर दिया गया। अब नमूने की जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

मिलावट खोरों से सख्ती से निपटेंगे

खाद्य सुरक्षा अधिकारी बाड़मेर जांगिड़ ने बताया कि इस तरह की कार्रवाई को निरंतर जारी रखा जाएगा। खाद्य सुरक्षा विभाग मिलावट खोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई को अंजाम देगा। उन्होंने बताया कि मिलावट खाेरों के खिलाफ पूरी सख्ती बरती जाएगी।

Hindi News/ Barmer / बाड़मेर कृषि मंडी में कार्रवाई, नकली के संदेह में 661 किलो देसी घी सीज

ट्रेंडिंग वीडियो