scriptनगर आयुक्त फाइलों से उधेड़ेंगे सड़कों के भ्रष्टाचार की परतें, गड्ढों की गड़बड़ियां बताएगी सड़कों की गुणवत्ता | Patrika News
बरेली

नगर आयुक्त फाइलों से उधेड़ेंगे सड़कों के भ्रष्टाचार की परतें, गड्ढों की गड़बड़ियां बताएगी सड़कों की गुणवत्ता

नगर निगम द्वारा शहर में कराए जा रहे करोड़ों रुपये के निर्माण कार्यों की गुणवत्ता की जांच शुरू हो गई है। नगर आयुक्त संजीव कुमार मौर्य ने निर्माण विभाग की फाइलों की जांच करते हुए सड़कों के निर्माण में हो रही अनियमितताओं का पता लगाने का आदेश दिया है।

बरेलीSep 28, 2024 / 06:12 pm

Avanish Pandey

बरेली। नगर निगम द्वारा शहर में कराए जा रहे करोड़ों रुपये के निर्माण कार्यों की गुणवत्ता की जांच शुरू हो गई है। नगर आयुक्त संजीव कुमार मौर्य ने निर्माण विभाग की फाइलों की जांच करते हुए सड़कों के निर्माण में हो रही अनियमितताओं का पता लगाने का आदेश दिया है। इस जांच के तहत पहले फाइलों की समीक्षा की जाएगी, फिर धरातल पर निर्माण कार्यों की गुणवत्ता को परखा जाएगा।
जोन के सभी अभियंताओं से पांच पांच फाइलें तलब

नगर आयुक्त ने सभी जोनों के हर अवर अभियंता से पांच-पांच फाइलें तलब की हैं। इनमें वो फाइलें शामिल हैं जिन पर काम हो चुका है या जो निर्माणाधीन हैं। नगर निगम के प्रशासनिक ढांचे में हुए बदलाव के बाद सबसे पहले निर्माण विभाग को जांच के घेरे में लिया गया है। इस जांच का मकसद जनता से जुड़े कार्यों की गुणवत्ता सुनिश्चित करना है।
निर्माण कार्यों को लेकर की थी पिछले दिनों बैठक

पिछले दिनों नगर आयुक्त ने मुख्य अभियंता मनीष अवस्थी, एक्सईएन एसके राठी, शिरीष कुमार, सहायक अभियंता मुकेश शाक्य और पंकज रस्तोगी के साथ बैठक की थी। इस बैठक में उन्हें निर्देश दिए गए कि जितने भी निर्माण कार्य चल रहे हैं या पूरे हो चुके हैं, उनकी फाइलें पेश की जाएं। इसके आधार पर निर्माण कार्यों की गुणवत्ता की समीक्षा की जाएगी।
फाइलों की मांग से विभाग में मची हलचल

नगर आयुक्त द्वारा जेई से फाइलें तलब करने के बाद से विभाग में खलबली मच गई है। शहर में हुए निर्माण कार्यों में देरी और फाइलों के अटके होने की भी जांच की जा रही है। संबंधित बाबुओं, एई और जेई से फाइलों की जानकारी ली जा रही है, जिससे निर्माण विभाग में गहमागहमी का माहौल है।

Hindi News / Bareilly / नगर आयुक्त फाइलों से उधेड़ेंगे सड़कों के भ्रष्टाचार की परतें, गड्ढों की गड़बड़ियां बताएगी सड़कों की गुणवत्ता

ट्रेंडिंग वीडियो