scriptसर्राफा बाजारों में सादी वर्दी में तैनात होगी पुलिस, चोरी और चेन स्नेचिंग पर रहेंगी निगाहें | Patrika News
बरेली

सर्राफा बाजारों में सादी वर्दी में तैनात होगी पुलिस, चोरी और चेन स्नेचिंग पर रहेंगी निगाहें

त्योहारों के मद्देनजर शहर के सर्राफा बाजार और भीड़भाड़ वाले इलाकों में सुरक्षा को लेकर विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं। एसएसपी अनुराग आर्य ने गूगल मीट के माध्यम से जिले के सभी राजपत्रित अधिकारियों के साथ एक बैठक कर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आवश्यक दिशानिर्देश जारी किए हैं।

बरेलीOct 21, 2024 / 10:10 pm

Avanish Pandey

बरेली। त्योहारों के मद्देनजर शहर के सर्राफा बाजार और भीड़भाड़ वाले इलाकों में सुरक्षा को लेकर विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं। एसएसपी अनुराग आर्य ने गूगल मीट के माध्यम से जिले के सभी राजपत्रित अधिकारियों के साथ एक बैठक कर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आवश्यक दिशानिर्देश जारी किए हैं। इस बैठक में त्योहारों के दौरान बाजारों में पुलिस की सक्रियता बढ़ाने और सुरक्षा को मजबूत बनाने पर जोर दिया गया। सराफा बाजार में शॉपिंग के दौरान चोरी और चेन स्नैचिंग करने वालों पर सिविल ड्रेस में रहने वाले पुलिस वालों की निगाहें रहेगी।

व्यापारियों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान

एसएसपी ने निर्देश दिए हैं कि सर्राफा बाजारों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि सभी राजपत्रित अधिकारी प्रतिदिन शाम के समय अपने थानों के पुलिस बल के साथ बाजारों में गश्त करेंगे और सुरक्षा व्यवस्था को कड़ी निगरानी में रखेंगे। इसके अलावा, बाजारों में सादी वर्दी में पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा ताकि सुरक्षा में किसी प्रकार की कमी न रहे।

एंटी रोमियो टीम भी होगी तैनात

भीड़भाड़ वाले इलाकों में महिलाओं और युवतियों की सुरक्षा के लिए एंटी रोमियो टीम भी सक्रिय रहेगी। यह टीमें ऐसे स्थानों पर विशेष ध्यान देंगी जहां भीड़ अधिक होती है, जिससे असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखी जा सके।

व्यापारियों से होंगे सुरक्षा सुझाव

मंगलवार अपराह्न चार बजे सभी थानों में सर्राफा व्यापारियों के साथ बैठक आयोजित की जाएगी, जिसमें सुरक्षा व्यवस्था को लेकर व्यापारियों से सुझाव लिए जाएंगे। इसके बाद शाम पांच बजे व्यापारी बंधुओं के साथ एक अन्य बैठक कर सुझावों पर विचार किया जाएगा। एसएसपी ने यह भी बताया कि यदि किसी व्यापारी को किसी घटना या अनहोनी की आशंका होती है, तो डायल 112 की मदद से उसे सुरक्षित उसके गंतव्य तक पहुंचाने की व्यवस्था की जाएगी। त्योहारों के दौरान सर्राफा बाजार और अन्य व्यापारिक क्षेत्रों में पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था मजबूत और व्यापक रहेगी।

Hindi News / Bareilly / सर्राफा बाजारों में सादी वर्दी में तैनात होगी पुलिस, चोरी और चेन स्नेचिंग पर रहेंगी निगाहें

ट्रेंडिंग वीडियो