scriptमौलाना तौकीर रजा को एक्स और सोशल मीडिया पर धमकी, आईएमसी नेताओं की शिकायत से पुलिस में हलचल | Patrika News
बरेली

मौलाना तौकीर रजा को एक्स और सोशल मीडिया पर धमकी, आईएमसी नेताओं की शिकायत से पुलिस में हलचल

इंडियन मुस्लिम कांग्रेस (आईएमसी) के प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खान को सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है।

बरेलीOct 26, 2024 / 12:19 pm

Avanish Pandey

बरेली: इंडियन मुस्लिम कांग्रेस (आईएमसी) के प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खान को सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है। एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर किसी ब्रजेश नामक व्यक्ति की आईडी से उनके धर्म और उनके खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग करते हुए धमकी दी गई। इस घटना के बाद समुदाय विशेष में नाराजगी फैल गई है।

एक्स पर मौलाना के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग

घटना का पता तब चला जब आईएमसी के मीडिया प्रभारी मुनीर इदरीसी ने शुक्रवार शाम एक्स पर पोस्ट देखी। उन्होंने तुरंत उस पोस्ट का स्क्रीनशॉट ले लिया और संगठन के अन्य सदस्यों को जानकारी दी। पोस्ट में मौलाना तौकीर रजा के खिलाफ अपशब्दों के साथ-साथ जान से मारने की धमकी दी गई थी। इस जानकारी के सार्वजनिक होने के कुछ ही समय बाद समुदाय में आक्रोश व्याप्त हो गया।

पदाधिकारी पहुंचे कोतवाली

आईएमसी के मीडिया प्रभारी मुनीर इदरीसी, राष्ट्रीय प्रवक्ता मुफ्ती एहसानुल हक चतुर्वेदी, और अन्य पदाधिकारी शुक्रवार रात करीब 10:30 बजे कोतवाली पहुंचे और आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। मुनीर इदरीसी ने पुलिस को अपनी शिकायत में बताया कि यह केवल मौलाना तौकीर रजा खान को नहीं, बल्कि पूरे समुदाय को निशाना बनाने की कोशिश है, जो असहनीय है। उन्होंने पुलिस को आवश्यक कानूनी कार्रवाई का निवेदन करते हुए मांग की कि इस तरह की घटनाएं दोबारा न हों।

मामले की गहन जांच का आश्वासन

कोतवाली प्रभारी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए एफआईआर दर्ज करने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि साइबर सेल की मदद से आरोपी का पता लगाया जाएगा, ताकि उचित कार्रवाई की जा सके। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि साम्प्रदायिक सौहार्द बनाए रखना पुलिस की प्राथमिकता है, और ऐसे मामलों को गंभीरता से लिया जाएगा।

धमकी से बढ़ी सुरक्षा चिंताएं

इस घटना के बाद से मौलाना तौकीर रजा खान की सुरक्षा को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं। आईएमसी के पदाधिकारियों ने मौलाना की सुरक्षा को सुनिश्चित करने की भी मांग की है। संगठन ने बताया कि किसी भी समुदाय के धर्मगुरुओं को इस तरह से निशाना बनाना निंदनीय है, और दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए।

समुदाय में आक्रोश

घटना का समाचार फैलते ही विशेष समुदाय में आक्रोश फैल गया। कई संगठनों ने पुलिस से मांग की है कि वे आरोपी की पहचान कर जल्द से जल्द उसे गिरफ्तार करें, ताकि समाज में अशांति न फैल सके।

आगे की कार्रवाई पर निगाहें

इस मामले ने शहर में तनाव का माहौल पैदा कर दिया है, और सभी की निगाहें पुलिस की आगामी कार्रवाई पर टिकी हैं। पुलिस का कहना है कि साइबर सेल की जांच रिपोर्ट आने के बाद मामले में कार्रवाई की जाएगी, और दोषियों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा।

Hindi News / Bareilly / मौलाना तौकीर रजा को एक्स और सोशल मीडिया पर धमकी, आईएमसी नेताओं की शिकायत से पुलिस में हलचल

ट्रेंडिंग वीडियो