scriptपूर्व ब्लाक प्रमुख ने छुटि्टयों में कर लिया स्कूल की जमीन पर कब्जा, लगाया गेट, एफआईआर दर्ज | Patrika News
बरेली

पूर्व ब्लाक प्रमुख ने छुटि्टयों में कर लिया स्कूल की जमीन पर कब्जा, लगाया गेट, एफआईआर दर्ज

स्कूलों की छु‌टि्टयों के दौरान पूर्व ब्लाक प्रमुख ने जमीन पर कब्जा कर लिया। वहां नया गेट लगवाकर ताला डाल दिया। स्कूल खोलने पहुंची प्रधानाध्यापिका ताला देखकर हैरान रह गईं। उन्होंने मामले की शिकायत एसडीएम से की। इसके बाद तहसील टीम ने स्कूल की जमीन से कब्जा हटवाया।

बरेलीJun 26, 2024 / 05:17 pm

Avanish Pandey

स्कूल में लगाए गए अतिरिक्त गेट को हटवाने पहुंचे अधिकारी

बरेली। स्कूलों की छु‌टि्टयों के दौरान पूर्व ब्लाक प्रमुख ने जमीन पर कब्जा कर लिया। वहां नया गेट लगवाकर ताला डाल दिया। स्कूल खोलने पहुंची प्रधानाध्यापिका ताला देखकर हैरान रह गईं। उन्होंने मामले की शिकायत एसडीएम से की। इसके बाद तहसील टीम ने स्कूल की जमीन से कब्जा हटवाया। इसकी शिकायत ग्राम प्रधान, एबीएसए और एसडीएम मीरगंज देश दीपक सिंह, प्रभारी निरीक्षक थाना मीरगंज कुंवर बहादुर सिंह से की गई है।
हमने अपनी जगह पर लगवाया गेट

पूर्व ब्लॉक प्रमुख अतिराज सिंह की पत्नी राजकुमारी चौहान ने बताया कि गांव गूला के उच्च प्राथमिक विद्यालय के पास हमारी करीब साढ़े चार बीघा जमीन है। जमीन उनके पति के नाम है। हमने विद्यालय को कुछ जमीन दे दी थी। विद्यालय की बाउंड्री ज्यादा जगह में बनाई गई है। हमने एसडीएम को अपने सभी कागजात दिखाए हैं। यदि हम लोग मौके पर होते तो गेट हटने ही नहीं देते। शिक्षिका के लगाए गए आरोप निराधार हैं। हमने स्कूल में कुछ नहीं किया। हमने अपनी जमीन पर गेट लगवाया था।
पुलिस और राजस्व टीम ने बनवाई बाउंड्रीवाल
खंड शिक्षा अधिकारी ने बताया कि स्कूल की बाउंड्री वॉल पूरी करा दी गई है। पूर्व ब्लॉक प्रमुख एवं एक अन्य अज्ञात के विरुद्ध धारा खंड शिक्षा अधिकारी के निर्देश पर थाने में तहरीर दी। थाना प्रभारी कुंवर बहादुर सिंह ने बताया कि प्रधानाध्यापिका की तहरीर पर अतिराज सिंह के खिलाफ स्कूल की जमीन पर कब्जा करने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। गेट का ताला खुलवा दिया गया है। अब स्कूल की जमीन पर किसी का कब्जा नहीं है।

Hindi News/ Bareilly / पूर्व ब्लाक प्रमुख ने छुटि्टयों में कर लिया स्कूल की जमीन पर कब्जा, लगाया गेट, एफआईआर दर्ज

ट्रेंडिंग वीडियो