scriptदिल्ली में जानलेवा बारिश: 13 की मौत, जगह-जगह निकल रहीं लाशें, 5 राज्यों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट | Deadly rain in Delhi: 13 dead, bodies found everywhere, Orange alert for rain in 5 states | Patrika News
राष्ट्रीय

दिल्ली में जानलेवा बारिश: 13 की मौत, जगह-जगह निकल रहीं लाशें, 5 राज्यों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट

Monsoon Update: दिल्ली में भारी बारिश ने लोगों की परेशानियों को बढ़ा दिया है और जगह-जगह जमा पानी जानलेवा साबित हो रहा है।

नई दिल्लीJun 30, 2024 / 09:52 am

Shaitan Prajapat

Monsoon Update: दिल्ली में भारी बारिश ने लोगों की परेशानियों को बढ़ा दिया है और जगह-जगह जमा पानी जानलेवा साबित हो रहा है। सिराजपुर अंडरपास के पास शनिवार को दो लड़कों की डूबकर मौत हो गई, और ओखला अंडरपास से गुजरने की कोशिश कर रहे एक व्यक्ति की भी मौत हो गई। इन घटनाओं के साथ, दिल्ली में बारिश से संबंधित घटनाओं में कुल 13 लोगों की मौत हो चुकी है। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने अगले चार दिनों तक भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जिससे निचले इलाकों में रहने वाले लोगों की चिंताएं बढ़ गई हैं।

दो दिन में 13 लोगों की मौत

राजधानी दिल्ली में भारी बारिश से दो दिन में 13 लोगों की मौत हो चुकी है। 29 जून को भी 6 शव मिले है। इसमें चार बच्चे, एक युवक और एक बुजुर्ग का शव शामिल है। राजधानी में जगह जगह पानी भरा हुआ है। AIIMS की पार्किंग में पानी जमा हो गया। ओखला में अंडरपास में भरे पानी में 60 साल के बुजुर्ग का शव बरामद किया है। वहीं, आउटर नॉर्थ दिल्ली में अंडरपास से दो लड़कों के शव मिला है।

चार दिन तक भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने चार दिन तक भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। आईएमडी के अनुसार, दिल्ली और एनसीआर में अगले छह दिनों तक मौसम खराब रहेगा। आईएमडी ने अगले दो दिनों के दौरान भारी बारिश की संभावना जताई है और अगले चार दिनों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। विशेष रूप से रविवार और सोमवार को अधिक भारी बारिश का अनुमान है। IMD ने उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, ओडिशा, हिमाचल प्रदेश के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

हरिद्वार में तिनके की तरह बही गंगा नदी में कारें

उत्तराखंड में मानसून ने दस्तक दे दी है। पहली ही बारिश ने अपना कहर भी दिखा दिया। कई जगहों से भयानक तस्वीरें सामने आ रही हैं। हरिद्वार में शनिवार को हुई मानसून की पहली बारिश में गाड़ियां तिनके की तरह पानी में बह गईं। बारिश से अब नदियों का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है। इस बार मौसम विभाग ने प्रदेश में पहले ही अत्यधिक बारिश की चेतावनी जारी कर दी थी।

Hindi News/ National News / दिल्ली में जानलेवा बारिश: 13 की मौत, जगह-जगह निकल रहीं लाशें, 5 राज्यों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो