scriptमुरादाबाद की घटना के बाद महिला अपराधों को लेकर एक्शन में एडीजी, जोन में 15 दिन चलेगा ये विशेष अभियान | Patrika News
बरेली

मुरादाबाद की घटना के बाद महिला अपराधों को लेकर एक्शन में एडीजी, जोन में 15 दिन चलेगा ये विशेष अभियान

मुरादाबाद में हुई घटना के बाद एडीजी जोन रमित शर्मा एक्शन में आ गए। उन्होंने बरेली और मुरादाबाद रेंज के सभी नौ जिलों में महिला अपराधों को लेकर विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। आईजी, डीआईजी और सभी कप्तानों से कहा गया है कि वह 1 से 15 जुलाई तक महिला अपराधों के मामले में वांटेड अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेजें।

बरेलीJun 28, 2024 / 09:46 pm

Avanish Pandey

एडीजी रमित शर्मा।

बरेली। मुरादाबाद में हुई घटना के बाद एडीजी जोन रमित शर्मा एक्शन में आ गए। उन्होंने बरेली और मुरादाबाद रेंज के सभी नौ जिलों में महिला अपराधों को लेकर विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। आईजी, डीआईजी और सभी कप्तानों से कहा गया है कि वह 1 से 15 जुलाई तक महिला अपराधों के मामले में वांटेड अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेजें। मामलों का पारदर्शी तरीके से निष्पक्ष निस्तारण कराएं।
पिता मां और भाई को मारी थी गोली
मुरादाबाद के मूंढापांडे स्थित शिवपुरी में महिला के अपहरण का प्रयास किया गया। बुधवार रात आरोपी ने अपने पिता और दो चाचा के साथ महिला के घर पर धावा बोल दिया। विरोध करने पर आरोपियों ने फायरिंग की। मामले में मूंढापांडे इंस्पेक्टर शैलेन्द्र सिंह और एक वर्ष पुराने मामले में कार्रवाई नहीं करने पर बहजोई के इंस्पेक्टर सतेंद्र पवार व विवेचक दिनेश कुमार को सस्पेंड कर दिया है। पर्यवेक्षण में लापरवाही पर सीओ के खिलाफ जांच बैठाई गई। आरोपियों के घर को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया गया।
आरोपी एक वर्ष पहले महिला को उसकी ससुराल से ले गया था बहला फुसलाकर
विवाहिता महिला को एक वर्ष पहले महिला के गांव का ही एक मुस्लिम उसकी ससुराल बहजोई (संभल) के गांव से बहला फुसलाकर ले गया था। पुलिस ने राजस्थान से महिला को बरामद कर लिया था। आरोपी ने हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत ले ली। इसके बाद महिला अपने मायके मुरादाबाद के मूंढापांडे स्थित शिवपुरी में आकर रहने लगी थी।
15 दिवसीय विशेष अभियान जोन के सभी जिलों में चलाने के दिए निर्देश
रमित शर्मा, एडीजी जोन ने बताया कि महिला संबंधी अपराधों में फरार चल रहे अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए 15 दिवसीय विशेष अभियान जोन के सभी जिलों में चलाने के निर्देश दिए हैं। अभियान के दौरान थाना स्तर पर थाना प्रभारी के निर्देशन में टीमें गठित कर कार्रवाई की जाएगी। जिलों में नियुक्त एडिशनल एसपी व सीओ सर्किल में अभियान का सुपरविजन करेंगे। जोन के सभी पुलिस कप्तानों को आदेश जारी किया जा रहा कि महिला संबंधी अपराधों में वास्तविक दोषियों की अनिवार्य रूप से गिरफ्तारी सुनिश्चित कराई जाए। एक से 15 जुलाई तक इसको लेकर जोन के सभी जिलों में विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए।

Hindi News/ Bareilly / मुरादाबाद की घटना के बाद महिला अपराधों को लेकर एक्शन में एडीजी, जोन में 15 दिन चलेगा ये विशेष अभियान

ट्रेंडिंग वीडियो