scriptराजस्थान में यहां पुलिया टूट जाने के कारण रास्ता हुआ बंद, नदी किनारे ‘गंगा’ ने लिया जन्म | road closed due to breaking of Hathiyadh bridge, woman giving birth on the river bank | Patrika News
बारां

राजस्थान में यहां पुलिया टूट जाने के कारण रास्ता हुआ बंद, नदी किनारे ‘गंगा’ ने लिया जन्म

बारां में भारी बारिश के चलते नदी नाले उफान पर है। बारिश के चलते कई गांवों का संपर्क टूटा हुआ है।

बारांAug 17, 2024 / 10:04 am

Anil Prajapat

rain in baran
Heavy Rain In Baran: बारां। जिलेभर में भारी बारिश के चलते नदी नाले उफान पर है। बारिश के चलते कई गांवों का संपर्क टूटा हुआ है। इससे लोगों को आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ा। किशनगंज क्षेत्र में हथियादह पुलिया टूटने से एक प्रेग्नेंट महिला की जान पर बन आई। हालांकि, पानी ने रोका रास्ता तो नदी किनारे ही प्रसव हो गया और महिला ने बच्ची को जन्म दिया। खास बात ये रही कि घरवालों ने बच्ची का नाम भी रख दिया।
बारां जिले के रेलावन निवासी लालवीर मीणा ने बताया कि शुक्रवार सुबह 8:30 बजे सूचना मिली कि एक घंटे से एक गर्भवती महिला प्रसव पीड़ा में है। प्रशासन ने इसकी सूचना रेलावन चिकित्सालय को दी। इस पर डॉ. रवि मीणा, लीना वैष्णव, सावित्री सहरिया मौके पर पहुंचे। परिजनों, महिला चिकित्सकों व राहगीरों ने कपड़ों से अस्थायी चारदीवारी बनाकर प्रसव कराया। महिला ने बच्ची को जन्म दिया है।
यह भी पढ़ें

Rajasthan: फिर याद आया दो साल पुराना कन्हैया लाल हत्याकांड, जरा सी देर होती तो संभलना हो जाता मुश्किल

महिला की मां ने बताया कि उसकी पुत्री रामनाथी बाई को प्रसव कराने रेलावन ले जा रहे थे। पुलिया टूट जाने के कारण रास्ता बंद हो गया। नदी किनारे महिला ने पुत्री को जन्म दिया। उसका नाम गंगा रखा गया है। एसडीआरएफ टीम ने महिला को रेस्क्यू कर रेलावन की ओर उतारा। यहां पर महिला का उपचार चल रहा है। नवजात बालिका स्वस्थ है।

यह भी पढ़ें

Udaipur Violence: दोनों बच्चों के बीच कई दिन से चल रही थी तू-तू मैं-मैं, सामने आई ‘अनबन’ की असली वजह

20 घंटे अटके रहे

क्षेत्र के करवरी खुर्द, हथियादह गांव दौलतपुरा से जोड़ने वाली पुलिया टूट जाने से गुरुवार को 20 घंटे एक ही स्थान पर रहना पड़ा। इसकी सूचना प्रशासन को दी गई। जिस पर प्रशासन ने रेस्क्यू टीम को बुलाया और ग्रामीणों का रेस्क्यू किया।

Hindi News/ Baran / राजस्थान में यहां पुलिया टूट जाने के कारण रास्ता हुआ बंद, नदी किनारे ‘गंगा’ ने लिया जन्म

ट्रेंडिंग वीडियो