scriptटॉक शो : व्यापारी बोले-संकरे रास्तों का खुलासा हो तो ग्राहकों की बाजार तक हो पहुंच | nerrow market creat problam in business | Patrika News
बारां

टॉक शो : व्यापारी बोले-संकरे रास्तों का खुलासा हो तो ग्राहकों की बाजार तक हो पहुंच

बाजारों की हालत खस्ता हे। अब ग्राहकों को सहजता से दुकानों पर पहुंचने का रास्ता मिल जाए तो काफी राहत मिलेगी। सिकुड़ते बाजारों का खुलासा किया जाए। प्रमुख बाजारों में जाम की समस्या दूर की जाए।

बारांOct 05, 2024 / 12:29 pm

mukesh gour

बाजारों की हालत खस्ता हे। अब ग्राहकों को सहजता से दुकानों पर पहुंचने का रास्ता मिल जाए तो काफी राहत मिलेगी। सिकुड़ते बाजारों का खुलासा किया जाए। प्रमुख बाजारों में जाम की समस्या दूर की जाए।

बाजारों की हालत खस्ता हे। अब ग्राहकों को सहजता से दुकानों पर पहुंचने का रास्ता मिल जाए तो काफी राहत मिलेगी। सिकुड़ते बाजारों का खुलासा किया जाए। प्रमुख बाजारों में जाम की समस्या दूर की जाए।

राजस्थान पत्रिका की ओर से व्यापारियों और दुकानदारों की परिचर्चा का आयोजन

बारां. त्योहारी सीजन शुरू हो गया है, लोगों ने खरीदारी का मन बना लिया है। व्यापारियों ने भी ग्राहकों को बेहतर उत्पाद उपलब्ध कराने के लिए तैयारी कर ली है। देश के विभिन्न बड़े शहरों से नई डिजाइन के आकर्षक और ब्रांडेड उत्पादों का स्टॉक भी मंगवा लिया है। दुकानों पर सजावट की जा रही है। कुछ नए प्रतिष्ठान भी खुल रहे है, लेकिन बाजारों को गुलजार करने के लिए नगरपरिषद और प्रशासन की ओर से विशेष सहयोगी पहल नहीं की जा रही है। बाजार और व्यापारियों की समस्या को लेकर शुक्रवार को राजस्थान पत्रिका के तत्वावधान में स्टेशन रोड स्थित पेंशनर्स समाज द्वारा संचालित वाचनालय में टॉक शो आयोजित किया गया। इसमें व्यापारियों ने वाहन पार्किंग, सुलभ शौचालय, विद्युत व्यवस्था, अस्थाई अतिक्रमण हटाकर बाजारों को खुलासा करने आदि मुद्दे उठाए। बाद में बाजारों, व्यापारियों और ग्राहकों की समस्याओं को चिन्हित कर नगरपरिषद व जिला प्रशासन के स्तर पर निस्तारण कराने का निर्णय किया गया।
टॉक शो में व्यापार महासंघ के महासचिव नरेश नन्दवाना, होलसेल फुटवियर संघ अध्यक्ष आसिफ हुसैन, दी बारां जनरल मर्चेंट अध्यक्ष मनोज पिपलानी, व्यापार महासंघ उपाध्यक्ष आनन्द बंसल, कपड़ा व्यापार संघ अध्यक्ष मनोज बाठला, बैट्री स्टोरेज यूनियन अध्यक्ष रमेश गेरा, सर्राफा संघ अध्यक्ष कपिल पोरवाल, फल सब्जी मंडी सचिव व्यापारी लाजपत राय, फूड एसोसिएशन के सचिव संजय शर्मा व कोषाध्यक्ष महेन्द्र शर्मा ने कहा कि ऑनलाइन व्यापार से पहले ही बाजारों की हालत खस्ता हे। अब ग्राहकों को सहजता से दुकानों पर पहुंचने का रास्ता मिल जाए तो काफी राहत मिलेगी। सिकुड़ते बाजारों का खुलासा किया जाए। प्रमुख बाजारों में जाम की समस्या दूर की जाए। त्योहारी ग्राहकी के दौरान पैदल पुलिस गश्त शुरू की जाए। व्यवस्था ऐसी हो कि ग्राहक भी बोले चलो बाजार, करेंगे खरीदारी।
कैंपर के वाहनों का समय तय किया जाए। बाजारों में लगे सीसीटीवी कैमरों को दुरूस्त कराया जाए। कई जगह खंभे तो हंै, कैमरे नहीं हैं। बाजरों में पार्किंग की बड़ी समस्या है। इसके लिए श्रीराम स्टेडियम के सामने खाली पड़े स्थान पर तीन मंजिला पार्किंग बनाई जाए। सब्जीमंडी की पार्किंग को पुन: खोला जाए। ग्राहकों के लिए दुकानों तक पहुंचना सहज बनाने के लिए सबको प्रयास करना होगा।
योगेश कुमरा, व्यापार महासंघ अध्यक्ष
मांगरोल की ओर से आने वाले भारी वाहनों को बायपास से हाइवे पर निकलना सुनिश्चित किया जाए। अस्पताल रोड के दुपहिया वाहनों के लिए फोरेस्ट नाले के समीप पहले की तरह पार्किंग शुरू की जाए। प्रताप चौक से धर्मादा चौराहा तक अस्थाई अतिक्रमण हटाया जाए। बसों को भी बायपास से निकाला जाए। कोटा रोड पर बड़ौदा बैंक के समीप नई पार्किंग शुरू किया जाए।
कन्हैयालाल चित्तौड़ा, महासचिव, व्यापार महासंघ
चारमूर्ति चौराहा का सुलभ शौचालय 24 घंटे शुरू किया जाए। यहांं से गुजरात, कानपुर, लखनऊ, गोरखपुर व अयोध्या मार्ग की बस व यात्री वाहनों की आवाजाही रहती है, लेकिन उन्हें लघुशंका के लिए भी जगह नहीं मिलती। विशेषकर महिलाओं को परेशानी हो रही है। शहर में बहुमंजिला पार्किंग स्थल विकसित करने की जरूरत है। इसके लिए पूर्व में भी ज्ञापन दिए गए थे।
देवकीनन्दन बंसल, अध्यक्ष, व्यापार मंडल
शहर में श्रीराम स्टेडियम के सामने, अस्पताल रोड फोरेस्ट नाले के समीप समेत कई जगह तार फैंङ्क्षसग कर पार्किंग शुरू की गई थी, उसे पुन: बहाल किया जाए। सब्जीमंडी में महिला स्नानागार के शौचालय को चालू किया जाए। हायर सैकेंडरी ग्राउंड का सुलभ शौचालय अक्सर बंद रहता है। कई सालों से बन रहे आरओबी के निर्माण का कार्य जल्द से जल्द पूरा कराया जाए।
भानू पोरवाल, अध्यक्ष, स्पोर्टस व्यापार संघ

Hindi News / Baran / टॉक शो : व्यापारी बोले-संकरे रास्तों का खुलासा हो तो ग्राहकों की बाजार तक हो पहुंच

ट्रेंडिंग वीडियो