scriptRajasthan: बारां में मोहन भागवत ने समाज को शाखा से जोड़ने का दिया मंत्र, हिंदू राष्ट्र को लेकर ये कहा | Mohan Bhagwat in Baran, Rajasthan: gave mantra to connect the society with RSS | Patrika News
बारां

Rajasthan: बारां में मोहन भागवत ने समाज को शाखा से जोड़ने का दिया मंत्र, हिंदू राष्ट्र को लेकर ये कहा

Mohan Bhagwat In Baran: मोहन भागवत बारां प्रवास के दौरान शुक्रवार को मंदिर पर अनंतराय भगवान के दर्शन किए। इसके उपरांत यहां पर शिव मंदिर शाखा में भाग लिया।

बारांOct 04, 2024 / 06:41 pm

Suman Saurabh

Mohan Bhagwat in Baran, Rajasthan: gave the mantra to connect the society with RSS

मोहन भागवत ने मांगरोल रोड स्थित प्यारे रामजी के मंदिर पर अनंतराय भगवान के दर्शन किए।

बारां। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत ने शुक्रवार सुबह मांगरोल रोड स्थित प्यारे रामजी के मंदिर पर अनंतराय भगवान के दर्शन किए। इसके उपरांत यहां पर शिव मंदिर शाखा में भाग लिया। वहीं इस दौरान मंदिर परिसर क्षेत्र में पौधरोपण भी किया। साथ ही इस दौरान मंदिर में पदाधिकारी के साथ कुछ देर चर्चा भी की।
इस दौरान सरसंघचालक ने कहा- ‘भारत पहले से ही एक हिन्दू राष्ट्र’ ‘उसको और उन्नत, सामर्थ्यवान तथा बलशाली बनाना है।’ शाखा से समाज को जोड़ने के सूत्र बताते हुए भागवत ने कहा ‘अपरिचित से परिचय बढ़ाना, परिचित को मित्र बनाना, मित्र को स्वयंसेवक बनाना चाहिए’ ‘नित्य शाखा से ही समाज के लिए योग्य स्वयंसेवक निर्मित होंगे।’
इससे पूर्व गुरुवार सुबह भागवत कोटा रोड स्थित अपने अस्थाई निवास से कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह 8.50 बजे धर्मादा धर्मशाला में पहुंचे। यहां पर चितौड़ प्रान्त के विभिन्न जिलों से आए करीब चार दर्जन प्रचारकों के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की।
करीब तीन घंटे चली बैठक के बाद उन्होंने दोपहर में प्रचारकों के साथ ही भोजन किया। यहां विश्राम के बाद शाम करीब साढ़े पांच बजे शहर के झालावाड़ रोड पर हाउङ्क्षसग बोर्ड कॉलोनी स्थित माधव विद्यार्थी शाखा में शामिल हुए। इस दौरान बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी मौजूद रहे।
उल्लेखनीय है कि मोहन भागवत का चार दिवसीय बारां प्रवास हैं। इससे पूर्व सरसंघचालक मोहन भागवत 13 से 17 सितंबर तक अलवर जिले के प्रवास पर रहे।

यह भी पढ़ें

‘हिंदू देश का कर्ता-धर्ता और पालनहार है’ राजस्थान में RSS प्रमुख मोहन भागवत ने दिया बड़ा बयान

Hindi News / Baran / Rajasthan: बारां में मोहन भागवत ने समाज को शाखा से जोड़ने का दिया मंत्र, हिंदू राष्ट्र को लेकर ये कहा

ट्रेंडिंग वीडियो