scriptसड़क हादसे में हुई युवक की गंभीर हालत, सोशल मीडिया पर मांगी हेल्प तो यूज़र्स ने इतने लाख का दे दिया सपोर्ट | A young man is in a critical condition in a road accident, he asked for help on social media and users gave him support worth so many lakhs | Patrika News
बारां

सड़क हादसे में हुई युवक की गंभीर हालत, सोशल मीडिया पर मांगी हेल्प तो यूज़र्स ने इतने लाख का दे दिया सपोर्ट

सोशल मीडिया को भले ही अधिकांश लोग मनोरंजन, राजनीतिक विचारों के आदान-प्रदान या सेल्फ ब्रांडिंग के लिए उपयोग करते हों, लेकिन हालिया दौर में भी इसका एक सुखद पहलू है।

बारांJul 02, 2024 / 03:31 pm

Akshita Deora

प्री-बीएसटीसी की परीक्षा देने गए कस्बा निवासी युवक की झालरापाटन के निकट सड़क हादसे में हुई गंभीर हालत के बाद कोटा चिकित्सालय में इलाज के लिए आर्थिक सहायता की जरूरत थी। इस पर कस्बे के युवाओं ने सोशल मीडिया का सदुपयोग करते हुए करीब तीन लाख रुपए जुटाए। फिलहाल घायल की स्थिति स्थिर बनी हुई है।

काम आया सोशल मीडिया

सोशल मीडिया को भले ही अधिकांश लोग मनोरंजन, राजनीतिक विचारों के आदान-प्रदान या सेल्फ ब्रांडिंग के लिए उपयोग करते हों, लेकिन हालिया दौर में भी इसका एक सुखद पहलू है। जो किसी की जिंदगी बचाने के काम आ रहा है। ऐसा ही हरनावदाशाहजी कस्बे में देखने को मिला। कस्बे सहित क्षेत्र के हर वर्ग के लोगों ने गरीब परिवार के दुर्घटना में गंभीर घायल युवक के इलाज के लिए पैसा डोनेट कर मदद की। गरीब परिवार की महिला ने गरीबी, लाचारी में 19 साल के घायल बेटे के इलाज के लिए गुहार लगाई थी। इस पर कस्बे सहित क्षेत्र के लोगों व युवाओं ने इलाज कराने के लिए सहयोग राशि दी।
यह भी पढ़ें

सरकार ने खोला भर्तियों का पिटारा, वाइस प्रिंसिपल और सुपरिटेंडेंट समेत इन पदों पर निकली Govt Job Vacancies

लोगों ने समझी पीड़ा

जागरूक लोगों व युवाओं ने इस पीड़ा को सोशल मीडिया पर शेयर किया। तो लोग, महिलाएं, युवा व सक्रिय हुए और फरिश्ते बनकर आर्थिक मदद के लिए आगे आए तो कई लोगों ने ब्लड की व्यवस्था की। कई अस्पताल पहुंच गए। सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए ही इस गरीब के लिए दो लाख चौरानवे हजार आठ सौ पिंचानवे रुपए जुट गए। घायल युवक का इलाज कोटा के निजी अस्पताल में जारी है। कस्बे के प्रतीक तिवारी व आशु मंसुरी ने बताया कि कस्बे के कुहार मोहल्ले में रहने वाले युवक अंकित प्रजापति पुत्र गजानंद प्रजापति का रविवार को डीएलएड की परीक्षा देने जाने के दौरान झालरापाटन के पास हाइवे पर एक्सीडेंट हो गया था।
जैसे ही दुर्घटना का पता चला तो कस्बे के संजय चौरसिया, हेमराज लोधा, रोहित मेहरा, ललित मेहरा, मनोज लखेरा, परमानंद मेहरा, सौरभ सोनी, नर्सिंग ऑफिसर प्रेम लोधा सहित अन्य युवाओं ने घायल युवक को तुरंत संभालकर एसआरजी हॉस्पिटल झालावाड़ में भर्ती कराया। सोशल मीडिया पर वायरल होने पर लोगों ने सीधे घायल युवक के परिजनों से संपर्क किया और उस तक मदद पहुंचाई। गंभीर घायल युवक अंकित प्रजापति के बड़े भाई प्रदीप चक्रधारी ने इसके लिए सभी का आभार जताया।
यह भी पढ़ें

Good News: अब राजस्थान सरकार स्टूडेंट्स को देगी परिवहन भत्ता, इतने रुपए की होगी 3 किश्तें

बिछुड़ गई बालिका माता-पिता को मिली

missing girl
किशनगंज कस्बे में सोमवार को अपने माता-पिता के साथ आई एक बालिका बिछड़ खो गई। काफी देर तलाश करने के बावजूद बालिका माता-पिता को नहीं मिली। बालिका के अचानक खो जाने से वे घबरा गए। कुछ देर बाद बालिका कस्बे के एक मोहल्ले में विश्व हिंदू परिषद के प्रखंड संयोजक रवि गुर्जर को मिली। रवि गुर्जर ने बालिका से माता-पिता का नाम पूछा। इस पर बालिका ने अपने पिता का नाम संजू व माता का नाम इंद्रा बताया। इसके बाद रवि ने बालिका का फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किया। सोशल मीडिया की मदद से करीब 2 घंटे बाद बालिका के माता-पिता का पता चलने पर बालिका को उनके सुपुर्द कर दिया। जानकारी के अनुसार बालिका बिलासगढ़ निवासी है। जो अपने माता-पिता के साथ किशनगंज कस्बे में आई थी। बालिका अपने माता-पिता से बिछड़ कर कस्बे के दूसरे मोहल्ले में जा पहुंची।

Hindi News/ Baran / सड़क हादसे में हुई युवक की गंभीर हालत, सोशल मीडिया पर मांगी हेल्प तो यूज़र्स ने इतने लाख का दे दिया सपोर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो