scriptGood News: राजस्थान के इस मेडिकल कॉलेज में 125 पदों पर भर्ती के आदेश जारी, जानें डिटेल्स | Recruitment for 125 posts in Banswara Medical College, Rajasthan, order issued | Patrika News
बांसवाड़ा

Good News: राजस्थान के इस मेडिकल कॉलेज में 125 पदों पर भर्ती के आदेश जारी, जानें डिटेल्स

Medical College Opening: बांसवाड़ा के मेडिकल कॉलेज के लिए कुल 125 पदों की स्वीकृति दी गई है। जिसमें पैरा मेडिकल स्टाफ एवं विभागों में कार्मिकों के लिए पद शामिल हैं।

बांसवाड़ाSep 14, 2024 / 09:28 pm

Suman Saurabh

Recruitment orders issued for 125 posts in Banswara Medical College, Rajasthan

Banswara Medical College, Rajasthan

बांसवाड़ा। बांसवाड़ा के मेडिकल कॉलेज के लिए दोहरी खुशी है। काफी दिनों के इंतजार के बाद अब नेशनल मेडिकल कमीशन ने कॉलेज को लेटर ऑफ परमिशन जारी कर दिया है। अब जल्द ही मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई भी शुरू हो सकेगी। वहीं, स्वीकृत पदों की बात करें तो मेडिकल कॉलेज के लिए कुल 125 पदों की स्वीकृति दी गई है। जिसमें पैरा मेडिकल स्टाफ एवं विभागों में कार्मिकों के लिए पदों की स्वीकृति दी गई है। इसमें 47 पद चिकित्सा सेवाओं से जुड़े हैं। शेष पद नॉन मेडिकल सर्विसेज के लिए स्वीकृत किए हैं। इसमें पैरा मेडिकल पद नियमानुसार संविदा पर भरे जाएंगे।
जबकि एक इलेक्ट्रीशियन कम प्लंबर, तीन हॉल अटेंडेंट, दो बुक ब्वॉय, एक ड्राइवर, 24 वार्ड ब्वॉय, क्लास फोर्थ, 40 सिक्योरिटी गार्ड और दो पद मशीन विद मैन सहित कुल 73 पद जॉब बेसिस के आधार पर आउटसोर्स किए जाएंगे। पदों को लेकर यह भी निर्देशित किया गया है कि महाविद्यालय, चिकित्सा संस्थान में सभी रिक्त पदों की पूर्ति करने के स्थान पर एनएमसी रोगीभार के अनुसार आवश्यक पदों का आंकलन कर उनकी पूर्ति करने की कार्रवाई की जाए।

मिला लेटर ऑफ परमीशन, अक्टूबर में शुरू होंगी कक्षाएं

बांसवाड़ा मेडिकल कॉलेज प्रिंसीपल डॉ. मेघश्याम शर्मा ने बताया कि आधिकारी रूप से एनएमसी ने लेटर ऑफ परमिशन जारी कर दिया है। काउंसलिंग के लिए बांसवाड़ा कॉलेज का नाम भी जोड़ दिया गया है। सेंकेंड राउंड की काउंसलिंग नए शेड्यूल के तहत होगी। विद्यार्थियों की एडमिशन के दौरान ही राज्य स्तरीय काउंसलिंग भी जारी रहेगी। जिसके बाद अनुमानित तौर पर अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में कक्षाएं प्रारंभ हो सकेंगी।

Hindi News/ Banswara / Good News: राजस्थान के इस मेडिकल कॉलेज में 125 पदों पर भर्ती के आदेश जारी, जानें डिटेल्स

ट्रेंडिंग वीडियो