scriptRajasthan News : शादीशुदा महिलाओं के लिए अच्छी खबर, खाद्य सुरक्षा योजना से जुड़ने का मिल रहा एक मौका | Rajasthan Banswara Married Women Good News they are getting a chance to Join Food Security Scheme | Patrika News
बांसवाड़ा

Rajasthan News : शादीशुदा महिलाओं के लिए अच्छी खबर, खाद्य सुरक्षा योजना से जुड़ने का मिल रहा एक मौका

Food Security Scheme Update : शादीशुदा महिलाओं के लिए अच्छी खबर है। अगर उनके परिवार को खाद्य सुरक्षा का लाभ नहीं मिल रहा है पर उनके मायके के परिवार को इसका लाभ मिल रहा था। तो ऐसी महिलाएं को खाद्य सुरक्षा योजना से जुड़ने के लिए आवेदन कर सकती हैं।

बांसवाड़ाAug 04, 2024 / 05:02 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Rajasthan Banswara Married Women Good News they are getting a chance to Join Food Security Scheme

फाइल फोटो

Food Security Scheme Update : आदिवासी अंचल में ऐसी महिलाओं के लिए अच्छी खबर है जिनकी शादी हो चुकी है और उनके परिवार को खाद्य सुरक्षा का लाभ नहीं मिल रहा है। जबकि उनके मायके परिवार को इसका लाभ मिल रहा था। ऐसे में इन महिलाओं को आवेदन करना होगा।

ससुराल में खाद्य सुरक्षा का लाभ नहीं मिल रहा है तो वह पात्र

जिला रसद अधिकारी हजारीलाल आलोरिया ने बताया कि यदि किसी महिला या बेटी का परिवार खाद्य सुरक्षा से जुड़ा था और अब उसकी शादी हो चुकी और ससुराल में खाद्य सुरक्षा का लाभ नहीं मिल रहा है तो वह इसकी पात्र है। इसके लिए ई-मित्र से पंजीयन करना होगा।
यह भी पढ़ें –

शिक्षा विभाग का नई व्यवस्था, अब राजस्थान के हर स्कूल की बनेगी प्रोफाइल, आदेश जारी

ई-मित्र के जरिए करें आवेदन

जिला रसद अधिकारी हजारीलाल आलोरिया ने आगे बताया कि जिस परिवार से नाम कटवाया है वह और जिस परिवार के कार्ड में जुड़वाया है। दोनों के साथ ही विवाह पंजीयन और महिला की उम्र 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए। इन दस्तावेज के साथ ई-मित्र के जरिए आवेदन करना होगा।

Hindi News/ Banswara / Rajasthan News : शादीशुदा महिलाओं के लिए अच्छी खबर, खाद्य सुरक्षा योजना से जुड़ने का मिल रहा एक मौका

ट्रेंडिंग वीडियो