scriptभवन निर्माण में हो रहा नई तकनीक का इस्तेमाल | Use of new technology in building construction | Patrika News
बैंगलोर

भवन निर्माण में हो रहा नई तकनीक का इस्तेमाल

विधायक एवं पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टर ने कहा है कि भवन निर्माण में नई तकनीक का इस्तेमाल तथा आविष्कार किए जा रहे हैं।

बैंगलोरFeb 17, 2019 / 01:57 am

शंकर शर्मा

भवन निर्माण में हो रहा नई तकनीक का इस्तेमाल

भवन निर्माण में हो रहा नई तकनीक का इस्तेमाल

हुब्बल्ली. विधायक एवं पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टर ने कहा है कि भवन निर्माण में नई तकनीक का इस्तेमाल तथा आविष्कार किए जा रहे हैं। एसोसिएशन ऑफ कंसल्टिंग सिविल इंजीनियर की ओर से शहर के इंदिरा ग्लास हाउस परिसर में शुक्रवार से शुरू हुई तीन दिवसीय कॉनमैट-2019 भवन निर्माण एवं गृहलंकार वस्तु प्रदर्शनी का उद्घाटन करते हुए शेट्टर ने कहा कि यह प्रदर्शनी भवन निर्माताओं तथा रियल एस्टेट उद्यमियों के लिए ही सीमित नहीं है आमजन के लिए भी उपयोगी है।

भवन निर्माण तथा गृहलंकार वस्तुओं की समझ ऐसे प्रदर्शनियों से ही मिलती है। उन्होंने कहा कि राज्य में पिछले पांच वर्षों में स्थित लापरवाह सरकार से हमारे क्षेत्र में आश्रय घरों का निर्माण संभव नहीं हो सका है परन्तु इस बार पांच से दस हजार घरों का निर्माण करने का फैसला लिया है। लगभग सौ एकड़ जमीन की जरूरत है।


सोजत विधायक ने प्रवासियों से की विकास पर चर्चा
बेंगलूरु. कुमावत सिटी समाज की शनिवार को बैठक में पहुंची सोजत विधायक शोभा चौहान ने प्रवासियों से क्षेत्रीय विकास को लेकर चर्चा करते हुए आगामी लोकसभा चुनाव में महताी भूमिका निभाने का आह्वान किया।


समाज के प्रकाश मावर ने बताया कि बैठक में विधायक शोभा ने बेंगलूरु व आसपास क्षेत्रों में रह रहे सोजत विधानसभा क्षेत्र के प्रवासियों से लोकसभा चुनाव में सहभागिता के लिए तैयार रहने को कहा। विधायक ने कुमावत समाज में शिक्षा व स्वास्थ्य को बढ़ावा देने पर भी जोर दिया। विधायक के पति राजेश चौहान ने भी बैठक को संबोधित किया। प्रारंभ में सभी ने दो मिनट का मौन रखकर आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की।


बैठक में कुमावत समाज के अध्यक्ष बाबूलाल घोड़ावड़, मानकलाल सिंडद, सोहनलाल कारीवाल, धमीचंद ड्डया, चुन्नीलाल मावर, प्रकाश मावर, सरदार मल बकरेचा, मंगल सिदड्ड, बहादूर ड्डया, कालुराम कुमावत, चांदसिंह भाटी, चंद्रप्रकाश वैष्णव और सौजत विधानसभा क्षेत्र के सभी युवा कार्यकर्ता रूपाराम, माणक, मुकेश हेमाराम आदि मौजूद थे। अंत मे विधायक ने सभी कार्यकर्ताओ का आभार व्यक्त किया।

Hindi News/ Bangalore / भवन निर्माण में हो रहा नई तकनीक का इस्तेमाल

ट्रेंडिंग वीडियो