scriptचिता पर लेटे शव में दिखी हलचल, लोग बोले- चमत्कार, अस्पताल लेकर पहुंचने पर हुआ ये | dead body moving in banda people were surprised at the action | Patrika News
बांदा

चिता पर लेटे शव में दिखी हलचल, लोग बोले- चमत्कार, अस्पताल लेकर पहुंचने पर हुआ ये

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के बांदा में एक अजीबो-गरीब वाला मामला सामने आया है। यहां एक शख्स की मौत होने के बाद परिजन उसे दाह संस्कार के लिए मुक्तिधाम लेकर पहुंचे, जिसके ऐसा कुछ हुआ कि सब हैरान रह गए।

बांदाOct 24, 2023 / 03:37 pm

Aman Pandey

dead body moving in banda people were surprised at the action

बांदा के अस्पताल में शव का चिकित्सकीय परीक्षण करते डॉक्टर।

शहर कोतवाली क्षेत्र के शंभु नगर मोहल्ले के वृंदावन की 76 वर्ष की उम्र में मौत हो गई थी। परिजन अंतिम संस्कार के लिए उन्हें मुक्तिधाम लेकर पहुंचे। पार्थिव शरीर को चिता पर भी लिटा दिया गया। दाह संस्कार का कार्यक्रम चल ही रह था कि अचानक वृंदावन के होंठ और गाल हिलने लगे। इससे मौके पर मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया। परिजन आनन-फानन में शव को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरो ने चेकअप के बाद मृत घोषित कर दिया।
परिजनों ने बताया कि वृंदावन को 3 दिन से बुखार आ रहा था। इलाज चल रहा था, लेकिन इन्होंने शुक्रवार रात दम तोड़ दिया। दाह संस्कार के लिए मुक्तिधाम ले गए, जहां शरीर मे हलचल दिखी, जिस कारण इन्हें अस्पताल लेकर आये थे।

इस वजह से शरीर में हुई हलखचल
इस मामले में एक डॉक्टर ने बताया कि, ‘किसी भी व्यक्ति की मौत होने पर शरीर का धीरे धीरे तापमान घटता है। शरीर में गैस होने पर मुंह और नाक से निकलती रहती है। जिस कारण शरीर की मांसपेशियां हलचल करती रहती है। ऐसा कई बार देखा गया है। परिजन गैस निकलने के कारण शरीर में हलचल देख जीवित समझ लाये थे, लेकिन उनकी मौत हो चुकी थी। इसके बाद परिजन ले गए और दाह संस्कार कर दिया।’

Hindi News/ Banda / चिता पर लेटे शव में दिखी हलचल, लोग बोले- चमत्कार, अस्पताल लेकर पहुंचने पर हुआ ये

ट्रेंडिंग वीडियो