scriptभतीजे ने टांगी से ताबड़तोड़ प्रहार कर की चाचा की हत्या, शोर सुनकर चाची आई तो मारने दौड़ाया | Murder: Newphew murdered uncle by axe in land dispute | Patrika News
बलरामपुर

भतीजे ने टांगी से ताबड़तोड़ प्रहार कर की चाचा की हत्या, शोर सुनकर चाची आई तो मारने दौड़ाया

murder in land dispute: जमीन विवाद पर भतीजे ने दिया वारदात को अंजाम, पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल, जमीन बेच देने की बात से रखने लगा था रंजिश

बलरामपुरJul 31, 2023 / 09:44 pm

rampravesh vishwakarma

murder1_1.jpg
कुसमी. murder in land dispute: जमीन विवाद को लेकर एक ग्रामीण ने रविवार की शाम टांगी से ताबड़तोड़ प्रहार कर अपने चाचा की हत्या कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी भतीजे को गिरफ्तार कर सोमवार को जेल भेज दिया। दरअसल आरोपी की पूर्व में दिमागी हालत ठीक नहीं थी। पिता ने जमीन बेचकर उसका इलाज कराया। जब वह ठीक हुआ तो पता चला कि उसकी जमीन उसके चाचा सहित अन्य लोगों ने ही खरीदी है और उस पर खेती कर रहे हैं। इसके बाद से वह चाचा से रंजिश रख रहा था। इसी बीच मौका पाकर उसने वारदात को अंजाम दे दिया।

बलरामपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत भनौरा के सतिसेमर निवासी संतराम पिता बसंत राम 45 वर्ष का पूर्व में दिमागी संतुलन बिगड़ जाता था। आर्थिक तंगी के कारण उसके पिता द्वारा जमीन बेच (Land sold) कर उसका कई बार उपचार कराया गया था।
जब संतराम की दिमागी स्थिति ठीक हुई तो उसे पता चला कि उसके जमीन को उसके चाचा पन्नालाल व बलरामपुर क्षेत्र के इंद्रदेव गुप्ता सहित अन्य लोग खरीद कर खेती कर रहे हैं। इसके बाद से वह इनसे रंजिश रखने लगा था और इंद्रदेव के साथ भी एक बार मारपीट की थी। वहीं वह अपने चाचा पन्नालाल से भी झगड़ा विवाद करता था।
इस बीच रविवार की सुबह पन्नालाल अपने घर के समीप बैठा हुआ था, इसी दौरान भतीजा संतराम अपने हाथ में टांगिया लेकर छिपते हुए वहां पहुंचा और चाचा के सिर सहित शरीर के अन्य हिस्सों में ताबड़तोड़ वार कर दिया।
हो-हल्ला सुनकर जब चाची कलिया बाई बाहर निकली तो आरोपी ने उसे भी मारने के लिए दौड़ाया। इसके बाद उसने वहां से भाग कर किसी तरह से अपनी जान बचाई। इधर टांगी के हमले से गंभीर रूप में घायल हुए पन्नालाल की मौके पर ही मौत हो गई।

छोटा बेटा कहता था कि घरवाले मुझे मार डालेंगे, फिर खुद ही पिता की कर दी हत्या, पुलिस ने पकड़ा तो दिया अजीब जवाब

पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल
सूचना पर बलरामपुर पुलिस मौके पर पहुंच कर शव को पीएम के लिए अस्पताल भेज कर आरोपी को पकड़ कर थाने ले गई। मामले में मृतक के भांजा छोटेलाल की रिपोर्ट पर बलरामपुर पुलिस ने चाचा के हत्या के जुर्म में भतीजे संतराम पिता बसंत के खिलाफ धारा 302 के तहत जुर्म दर्ज किया। पुलिस ने सोमवार को उसे न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया।

Hindi News/ Balrampur / भतीजे ने टांगी से ताबड़तोड़ प्रहार कर की चाचा की हत्या, शोर सुनकर चाची आई तो मारने दौड़ाया

ट्रेंडिंग वीडियो