script25 लाख की विस्फोटक सामग्री से भरे 2 ट्रक जब्त, आचार संहिता लगते ही पुलिस ने शुरु की जांच, 3 गिरफ्तार | Crime news: 25 lakh explosive material seized by police from 2 truck | Patrika News
बलरामपुर

25 लाख की विस्फोटक सामग्री से भरे 2 ट्रक जब्त, आचार संहिता लगते ही पुलिस ने शुरु की जांच, 3 गिरफ्तार

2 truck explosive seized: अंतरराज्यीय चेकपोस्ट पर पुलिस ने शुरु की वाहनों की जांच, थाने के सामने जांच के दौरान पुलिस ने संदिग्ध रूप से जा रहे 2 ट्रकों को रुकवाया, जांच में भारी मात्रा में मिली विस्फोटक सामग्री

बलरामपुरOct 09, 2023 / 09:45 pm

rampravesh vishwakarma

Crime news

3 arrested from 2 truck explosive material

वाड्रफनगर. 2 Truck explosive seized: बलरामपुर-रामानुजगंज जिले की रघुनाथनगर पुलिस को सोमवार को जांच के दौरान 2 ट्रकों से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री मिली। पुलिस द्वारा जब विस्फोटक सामग्रियों के परिवहन के संबंध में चालकों से दस्तावेज मांगे गए तो वे कोई कागजात प्रस्तुत नहीं कर सके। इसके बाद पुलिस टीम ने दोनों ट्रकों में भारी मात्रा में लोड अमोनियम नाइट्रेट को जब्त कर लिया है। इसकी कीमत करीब 25 लाख रुपए बताई जा रही है। पुलिस ने ट्रकों में सवार 3 लोगों को भी गिरफ्तार किया है।

प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से पुलिस द्वारा अंतरराज्यीय चेकपोस्टों व बॉर्डर पर जांच भी बढ़ा दी गई है। इसी कड़ी में बलरामपुर जिले की रघुनाथनगर पुलिस द्वारा सोमवार को थाना के सामने वाहनों की जांच की जा रही थी।
इस दौरान ट्रक क्रमांक सीजी 15 सीएस 9094 तथा सीजी 15 एसी 5138 को रोका गया। पुलिस ने जब दोनों वाहनों की तलाशी ली तो भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री अमोनियम नाइट्रेट मिली।

इस संबंध में जब वाहन चालक मुन्ना यादव निवासी सोनभद्र उत्तर प्रदेश, ननदेव तिवारी व सूरज कुमार निवासी झारखंड से पूछताछ करते हुए उनसे वैध दस्तावेजों की मांग की गई तो वे कोई कागजात प्रस्तुत नहीं कर सके। इसके बाद पुलिस ने दोनों ट्रक सहित विस्फोटक सामग्रियों को जब्त कर लिया है।

आचार संहिता लगते ही भाजपा की दूसरी लिस्ट भी जारी: सीतापुर से रामकुमार नया चेहरा, सांसद रेणुका को भी मैदान में उतारा


25 लाख की है विस्फोटक सामग्री
पुलिस द्वारा 2 ट्रकों में जब्त विस्फोटक सामग्री की कीमत 25 लाख रुपए बताई जा रही है। वहीं पुलिस द्वारा चालकों के खिलाफ विस्फोटक अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है।

Hindi News/ Balrampur / 25 लाख की विस्फोटक सामग्री से भरे 2 ट्रक जब्त, आचार संहिता लगते ही पुलिस ने शुरु की जांच, 3 गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो