scriptNautapa 2024: छत्तीसगढ़ में बढ़ा लू का प्रकोप…1 मजदूर समेत CG में अब तक 12 की मौत, Alert | Nautapa 2024: 1 laborer died due to heat wave in Chhattisgarh | Patrika News
बलोदा बाज़ार

Nautapa 2024: छत्तीसगढ़ में बढ़ा लू का प्रकोप…1 मजदूर समेत CG में अब तक 12 की मौत, Alert

Nautapa 2024: भीषण गर्मी के चलते अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है। इसी बीच एक और मजदूर की मौत की खबर आ रही है। बता दें कि लू के चलते भी मजदूर से 10-12 घंटे काम ले रहे है।

बलोदा बाज़ारJun 02, 2024 / 11:35 am

Khyati Parihar

Nautapa 2024

Nautapa 2024: बलौदाबाजार जिले की सीमेंट फैक्ट्रियों में इस भीषण गर्मी में भी मजदूरों से 10-12 घंटे काम लिया जा रहा है। पिछले एक महीने में ऐसी कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं जिसमें (Heatwave Death 2024) मजदूरों को बीमार होने के बाद गंभीर स्थिति में अस्पताल भेजा गया।

ऐसा ही एक मामला बकुलाही गांव की एक सीमेंट फैक्ट्री में भी शनिवार को सामने आया, जहां गंभीर स्थिति में मजदूर को अस्पताल भेजते वक्त रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। इसके अलावा 2 अन्य मजदूरों के घायल होने की भी सूचना है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी के (Nautapa) चलते अब तक 12 लोगों की मौत हो गई है।

यह भी पढ़ें

Monsoon 2024: मानसून की रफ्तार हुई तेज, आज से इन जिलों में होगी झमाझम बारिश! IMD का अलर्ट

Nautapa 2024: निपनिया पुलिस सहायता केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार, मृतक राकेश चौधरी झारखंड के पलामू गांव से रोजी-रोटी की तलाश में बलौदाबाजार-भाटापारा जिले की एक सीमेंट फैक्ट्री में काम करने आया था। उसकी उम्र 22 साल के करीब थी। उनके अलावा और भी कई मजदूरों के बीमार होने (Heatwave Death 2024) की सूचना है। इनमें से ज्यादातर को प्राथमिक इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि 2 गंभीरों को बेहतर इलाज के लिएउ जिला अस्पताल भेजा गया है।

Heatwave Death 2024: इधर, मजदूर की मौत के बाद से ही सीमेंट फैक्ट्री के आसपास बसे गांवों में लोगों का गुस्सा फुट पड़ा है। लोग कई-कई घंटे तक काम करवाने को लेकर तो आक्रोशित हैं ही, इस बात से भी नाराज हैं कि स्थानीय लोगों को रोजगार न देकर दूसरे राज्यों से मजदूर बुलाए जा रहे हैं। इस मामले में फिलहाल संयंत्र प्रबंधन की ओर से कोई स्पष्टीकरण नहीं आया है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मजदूर की मौत की असल वजह पता चलेगी।

Hindi News/ Baloda Bazar / Nautapa 2024: छत्तीसगढ़ में बढ़ा लू का प्रकोप…1 मजदूर समेत CG में अब तक 12 की मौत, Alert

ट्रेंडिंग वीडियो