scriptCG Job News: रोजगार के खुले द्वार, एक माह में 2 कैंप और 225 युवाओं की नौकरी पक्की, पढ़ें पूरी खबर… | CG Job News: Open doors of employment, 2 camps in a month | Patrika News
बलोदा बाज़ार

CG Job News: रोजगार के खुले द्वार, एक माह में 2 कैंप और 225 युवाओं की नौकरी पक्की, पढ़ें पूरी खबर…

CG Job News: बलौदाबाजार जिले के कलेक्टर दीपक सोनी की पहल ‘हम होंगे कामयाब’ जिले के बेरोजगार युवक-युवतियों के लिए एक नई आशा लेकर आई है।

बलोदा बाज़ारOct 08, 2024 / 12:25 pm

Shradha Jaiswal

Job 2024
CG Job News: छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले के कलेक्टर दीपक सोनी की पहल ‘हम होंगे कामयाब’ जिले के बेरोजगार युवक-युवतियों के लिए एक नई आशा लेकर आई है। जिले में कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के सीमेंट संयंत्र होने के बावजूद बेरोजगारी की समस्या एक बड़ी चुनौती बनी हुई थी। इस कार्यक्रम के तहत आयोजित प्लेसमेंट कैंप ने 55 युवाओं का चयन कर उन्हें नई राह दिखाई है।
यह भी पढ़ें

CG Job News: 10 सरकारी मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों में अटकी भर्ती, 6300 से ज्यादा पद खाली….युवा परेशान

CG Job News: जिले के युवा वर्ग के लिए रोजगार के अवसर सृजित करना प्रशासन का प्राथमिक उद्देश्य है। 12 सितंबर को आयोजित पहले प्लेसमेंट कैप में 170 आवेदकों का चयन किया गया था, जिसमें से 20 को ऑफर लेटर भी दिए गए थे। इसके बाद अब 7 अक्टूबर को दूसरा कैप आयोजित किया गया, जिसमें 161 आवेदक शामिल हुए और 55 का प्राथमिक चयन किया गया। यहां पर विभिन्न कंपनियों जैसे फायर एंड सेटी डिस्टार मैनेजमेंट, सोनाटा फाइनेंस, और एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक ने हिस्सा लिया, जो स्थानीय युवाओं के लिए रोजगार के द्वार खोलने का काम कर रही हैं।

CG Job News: अफसर खुद भी जानकारी देते रहे

प्लेसमेंट कैंप में जिला प्रशासन के अधिकारियों जैसे संयुक्त कलेक्टर मिथलेश डोन्डे और डिप्टी कलेक्टर अरूण सोनकर ने भी भाग लिया। उन्होंने आवेदकों को प्रेरित करते हुए रोजगार संबंधी जानकारी साझा की। प्रशासन की सक्रियता और मार्गदर्शन ने इस आयोजन को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।। कलेक्टर दीपक सोनी के इस प्रयास से जिले के बेरोजगार युवाओं को रोजगार के नए अवसर मिल रहे हैं।

युवाओं की शिकायत पर कलेक्टर की पहल

बता दें कि जिले में रोजगार कार्यालय शुरू होने के बाद स्थानीय बेरोजगार युवक-युवतियों को पंजीकरण के लिए रायपुर नहीं जाना पड़ता। फिर भी आवेदकों ने शिकायत की कि जिला स्तर पर रोजगार मेले का आयोजन नहीं होता। कलेक्टर दीपक सोनी ने ‘हम होंगे कामयाब’ की शुरूआत करते हुए इसी कमी को दूर करने का प्रयास किया है। इस तरह जिले में पहली बार अपनी तरह के पहले प्लेसमेंट कैंप का आयोजन हुआ।
यह भी पढ़ें

CG govt job: आंगनबाड़ी सहायिका के पदों पर निकली भर्ती, जानिए कब तक करें आवेदन

कैंप को बताया सपने साकार करने का मंच

चयनित युवाओं ने इस अवसर पर खुशी जाहिर करते हुए जिला प्रशासन का धन्यवाद किया। उनका कहना था कि इस प्रकार के रोजगार मेले न केवल रोजगार के अवसर प्रदान करते हैं, बल्कि उन्हें अपने कौशल दिखाने का भी मौका मिलता है। एक चयनित आवेदक ने कहा, यहां हमें अपने सपनों को साकार करने का बेहतरीन मंच मिला है। युवाओं का मानना है कि ऐसे आयोजन से उनका आत्मविश्वास बढ़ता है।

Hindi News / Baloda Bazar / CG Job News: रोजगार के खुले द्वार, एक माह में 2 कैंप और 225 युवाओं की नौकरी पक्की, पढ़ें पूरी खबर…

ट्रेंडिंग वीडियो