scriptAPL Apollo Accident: दर्दनाक मौत! स्टील क्वाइल में पिचका मजदूर, परिजनों ने किया जम कर हंगामा | APL Apollo Accident: Painful death! Laborer thrown into | Patrika News
बलोदा बाज़ार

APL Apollo Accident: दर्दनाक मौत! स्टील क्वाइल में पिचका मजदूर, परिजनों ने किया जम कर हंगामा

APL Apollo Accident: छत्तीसगढ़ के सिमगा रिंगनी के अपोलो स्टील प्लांट में मजदूर की मौत पर 24 घंटे से हंगामा मचा हुआ है। मंगलवार को अनलोडिंग के दौरान कई टन वजनी स्टील क्वाइल लुढ़कते हुए मजदूर के ऊपर चढ गया। मजदूर की हुई दर्दनाक मौत।

बलोदा बाज़ारSep 26, 2024 / 09:55 am

Shradha Jaiswal

APL Apollo Accident: छत्तीसगढ़ के सिमगा रिंगनी के अपोलो स्टील प्लांट में मजदूर की मौत पर 24 घंटे से हंगामा मचा हुआ है। मंगलवार को अनलोडिंग के दौरान कई टन वजनी स्टील क्वाइल लुढ़कते हुए मजदूर के ऊपर चढ गया। इससे उसके सिर के नीचे का हिस्सा ही पिचक गया। इतनी दर्दनाक मौत देखकर प्लांट में नाकाम सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मजदूरों का गुस्सा भड़क उठा। सारे मजदूर मंगलवार शाम 5 बजे से ही काम-काज ठप कर प्लांट के बाहर धरने पर बैठ गए हैं।
यह भी पढ़ें

CG News: निगम आयुक्त ने लिखकर दिया तब माने पार्षद, खत्म किया आमरण-अनशन

APL Apollo Accident: चार मजदूर हिरासत में

APL Apollo Accident: बुधवार को भाटापारा विधायक इंद्र साव भी इन्हें समर्थन देने पहुंचे। उनके अलावा जिपं सदस्य प्रतिनिधि अभिनव यदु, क्रांति सेना के चंद्रकांत यदु, इंटक के प्रदेश अध्यक्ष पप्पू अली, स्थानीय नेता रवि चंदा तिवारी भी धरने पर बैठ गए। एसडीएम अंशुल वर्मा, एसडीओपी ऐश्वर्य चंद्राकर, तहसीलदार अनिरुद्ध मिश्रा समझौते के लिए मौके पर पहुंचे।
apollo
CG Steel Plant News: प्लांट ने 50 नाख मुआवजे के साथ परिवार के एक सदस्य को नौकरी व मृतक की विधवा को हर माह 15 हजार पेंशन देने की पेशकश की। लोगों ने 1 करोड़ मुआवजे की मांग पर कंपनी के प्रस्ताव को नकार दिया। खबर लिखे जाने तक लोग मुआवजे की मांग को लेकर धरने पर बैठे थे।

धरने में लापरवाही इसलिए हिरासत में

मंगलवार रात प्लांट के बाहर ज्वलनशील गैस से लैस 3 ट्रक खड़े थे। बढ़ती भीड़ और बदलते माहौल के बीच सुरक्षा के लिहाज से इन्हें जल्द से जल्द अंदर ले जाना जरूरी था। लेकिन, रवि चंदा समेत उसके तीन अन्य साथी इस ट्रक के सामने ही सो गए थे। आमजनों के लिए खतरा उत्पन्न करने को लेकर चारों को हिरासत में लिया गया है।

Hindi News / Baloda Bazar / APL Apollo Accident: दर्दनाक मौत! स्टील क्वाइल में पिचका मजदूर, परिजनों ने किया जम कर हंगामा

ट्रेंडिंग वीडियो