scriptWeather Alert : ताबड़तोड़ बारिश में आकाशीय बिजली का कहर.. 3 महिलाओं की मौत, इलाके में पसरा मातम | Weather Alert : havoc of lightning,3 women died, mourning spread area | Patrika News
बालोद

Weather Alert : ताबड़तोड़ बारिश में आकाशीय बिजली का कहर.. 3 महिलाओं की मौत, इलाके में पसरा मातम

Weather Alert : डौंडीलोहारा विकासखंड के देवरी थाना अंतर्गत ग्राम किसना में आकाशीय बिजली (गाज) गिरने से सास, बहू सहित तीन महिलाओं की मौत हो गई।

बालोदSep 28, 2023 / 01:45 pm

Kanakdurga jha

 3 महिलाओं की मौत, इलाके में पसरा मातम

3 महिलाओं की मौत, इलाके में पसरा मातम

बालोद। Weather Alert : डौंडीलोहारा विकासखंड के देवरी थाना अंतर्गत ग्राम किसना में आकाशीय बिजली (गाज) गिरने से सास, बहू सहित तीन महिलाओं की मौत हो गई। यह घटना बुधवार दोपहर 2 से ढाई बजे के बीच घटी। इसके बाद गांव में मातम पसरा है।
यह भी पढ़ें : पत्रिका जन गण मन यात्रा : आज सक्ती, जांजगीर, अकलतरा और कोरबा की यात्रा पर गुलाब कोठारी

चमेली निषाद पति दल्लू निषाद (49) व उनकी बहू कामिन निषाद पति देवव्रत निषाद (23), बिसंतीन साहू पति शिव शंकर साहू (47) गांव के ही एक किसान के खेत में निंदाई करने गई थी। तीनों महिलाएं सुबह से ही निदाई का काम कर रही थी। दोपहर में भूख लगने पर तीनों खेत के पास ही एक पेड़ के नीचे बैठकर भोजन कर रही थी। उसी समय अचानक गरज-चमक के साथ बारिश हुई और आकाशीय बिजली पेड़ पर गिर गई। उसकी चपेट में तीनों महिलाएं आ गई और मौके पर उनकी मौत हो गई।
यह भी पढ़ें : Amit Shah Visit Chhattisgarh : अमित शाह आज रायपुर में.. कार्यकर्ताओं की लेंगे मैराथन बैठक, टिकट पर करेंगे चर्चा

घटना के बाद पहुंची पुलिस, जांच में जुटी

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस घटना स्थल पर पहुंची। शव को पोस्टमार्टम के लिए डौंडीलोहारा भेजा गया। देर शाम होने की वजह से पोस्टमार्टम नहीं हो पाया। गुरुवार सुबह पोस्टमार्टम किया जाएगा। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।
घटना की जानकारी के बाद अस्पताल पहुंचे संसदीय सचिव

इस घटना की जानकारी के बाद संसदीय सचिव कुंवर सिंह निषाद देवरी अस्पताल पहुंचे व परिजनों से भी मिले। वहीं संसदीय सचिव ने इस घटना पर शोक जताया।
शव के पोस्टमार्टम के बाद ग्राम किसना में तीनों महिलाओं की एक साथ अर्थी निकाली जाएगी। गांव के मुक्तिधाम में तीनों का अंतिम संस्कार किया जाएगा। ग्रामीणों की माने तो इस तरह की घटना गांव में पहली बार हुई है।
दोपहर में इस इलाके में कुछ देर के लिए बारिश हो रही थी। इस दौरान बादल गरज और बिजली चमक रही थी।

– सुनीता खापर्डे, सरपंच, किसना

घटना के बाद मौके पर पहुंचे। शाम होने के कारण पोस्टमार्टम नहीं हो पाया। पंचनामा हो गया है। शव सुरक्षित रखा गया है। गुरुवार को पोस्टमार्टम होगा।
– लेखराम साहू, थाना प्रभारी देवरी

यह भी पढ़ें : ‘जन गण मन’ यात्रा : पत्रिका समूह के प्रधान संपादक गुलाब कोठारी बोले- समाज को सुधारने के लिए युवा आगे आएं

गर्भवती थी कामिनी, गर्भ में पल रहे बच्चे की भी मौत
ग्रामीणों के मुताबिक 23 वर्षीय कामिनी गर्भवती थी। घटना से उसके गर्भ में पल रहे चार माह के बच्चे की भी मौत हो गई। परिजनों के मुताबिक कामिनी की 2021 में शादी हुई थी। अपनी सास के साथ खेत जाती थी। उसका दो साल का बेटा भी है।
घटना के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल

इस घटना के बाद पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है। परिजनों का रो- रो कर बुरा हाल है। इस घटना ने पूरे जिले को झकझोर कर रख दिया है। किसी को भी विश्वास नहीं हो रहा था कि गांव में इतनी बड़ी घटना घट गई है।

Hindi News/ Balod / Weather Alert : ताबड़तोड़ बारिश में आकाशीय बिजली का कहर.. 3 महिलाओं की मौत, इलाके में पसरा मातम

ट्रेंडिंग वीडियो