scriptDJ Ban in CG: डीजे का साउंड बढ़ाने पर हो गया विवाद, पुलिस ने की कार्रवाई, 2 लोगों को जेल में किया बंद | DJ Ban in CG: There was a dispute over increasing the sound of DJ | Patrika News
बालोद

DJ Ban in CG: डीजे का साउंड बढ़ाने पर हो गया विवाद, पुलिस ने की कार्रवाई, 2 लोगों को जेल में किया बंद

DJ Ban in cg: तेज आवाज में डीजे बजाने वाले डीजे संचालक पर पुरुर पुलिस ने कार्रवाई की और वाहन समेत डीजे साउंड सिस्टम को जब्त कर लिया। दूसरे मामले में जिले के ग्राम झलमला में कार्यक्रम के दौरान डीजे की आवाज कम की तो आवाज बढ़ाने को लेकर दो लोग शराब के नशे में हुडदंग कर रहे थे, जिसे पुलिस ने पकड़कर कार्रवाई की।

बालोदSep 17, 2024 / 04:34 pm

Chandra Kishor Deshmukh

DJ ban on Eid

DJ

DJ sound controversy बालोद जिले में इन दिनों डीजे पर विवाद चल रहा है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार रात 10 बजे तक ही भगवान गणेश की प्रतिमाओं का विसर्जन करना है। गणेश उत्सव समितियों के द्वारा समय-सीमा बढ़ाने की मांग की जा रही थी लेकिन पुलिस प्रशासन ने कहा कि जो नियम में है, वही होगा। वहीं दूसरी ओर तेज आवाज में डीजे बजाने वाले डीजे संचालक पर पुरुर पुलिस ने कार्रवाई की और वाहन समेत डीजे साउंड सिस्टम को जब्त कर लिया।

DJ Ban in CG: रोजगार की भी चिंता

DJ Ban in CG: अन्य दूसरे मामले में जिले के ग्राम झलमला में कार्यक्रम के दौरान डीजे की आवाज कम की तो आवाज बढ़ाने को लेकर दो लोग शराब के नशे में हुडदंग कर रहे थे, जिसे पुलिस ने पकड़कर कार्रवाई की। ( DJ Ban in cg ) जिले में भगवान गणेश के विसर्जन की तैयारी भी चल रही है लेकिन कई गणेश समितियों ने सिर्फ डीजे के नाम पर अपना निर्णय नहीं लिया है। आखिर भगवान गणेश का विसर्जन झांकी के साथ करें या नहीं। अगर झांकी व साउंड सिस्टम के साथ विसर्जन यात्रा निकलेगी तो अनुमति लेकर रात 10 बजे तक ही झांकी के साथ विसर्जन यात्रा निकाल सकते हैं। अभी इसी बात पर गणेश उत्सव समितियों में विचार मंथन चल रहा है।
DJ Ban in cg
यह भी पढ़ें

नगरीय निकाय चुनाव नजदीक देख पार्षद व अध्यक्ष को होने लगी विकास कार्यों की चिंता

झलमला में नेशनल हाइवे पर चला एक आधे घंटे हंगामा, पुलिस ने दो लोगों पर की कार्रवाई

ग्राम झलमला में रविवार की रात 10.30 बजे चल रहे एक आयोजन में पुलिस ने डीजे साउंड सिस्टम की आवाज कम करने की बात कही। आयोजन समिति ने आवाज कम भी किया। लेकिन कुछ लोग शराब के नशे में डीजे साउंड बॉक्स की आवाज तेज करने कह रहे थे। वहीं इसी बात पर विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ा कि नेशनल हाइवे में लगभग आधे घंटे तक वाद-विवाद चला। वहीं पुलिस ने शराब के नशे में हुल्लड़बाजी करने वाले दो लोगों के खिलाफ धारा 170 के तहत कार्रवाई की।
यह भी पढ़ें

Crime News : शटर तोड़कर नकाबपोश चोर ने कैश काउंटर से उड़ाए 1.48 लाख

तेज आवाज में बजा रहा था डीजे, पुरुर पुलिस ने किया जब्त

सोमवार को 11 बजे ग्राम दुर्गावती चौक पुरूर के पास साहू साउंड सर्विस के संचालक योगेश कुमार साहू पिता रामजी साहू उम्र 20 वर्ष निवासी बोरीदखुर्द थाना रूद्री जिला धमतरी तीव्र ध्वनि से संगीत बजा रहा था, जिससे आसपास के राहगीरों, अन्य ग्रामीणों व मरीजों को काफी परेशानी हो रही थी। तीव्र ध्वनि से संगीत बजाते मिलने पर गवाहों के समक्ष डीजे संचालक को डीजे बजाने के संबंध में वैधानिक अनुज्ञप्ति प्रस्तुत करने धारा 94 बीएनएसएस का नोटिस दिया। कोई अनुमति आदेश नहीं होने पर अनावेदक का कृत्य धारा 5, 15 कोलाहल अधिनियम का उल्लंघन करना पाए जाने से समक्ष गवाही कोलाहल पंचनामा तैयार किया।

पुलिस ने सामान किए जब्त

पुलिस ने एक टाटा एस वाहन क्रमांक सीजी-04-जेबी-9431 व उस पर लदा हुआ 2 नग साउंड बॉक्स, एक नग एमप्ली फायर जब्त किया। प्रकरण में थाना प्रभारी निरीक्षक शिशुपाल सिन्हा, प्रधान आरक्षक विश्वजीत साहू, आरक्षक लिखन कुमार साहू, किशोर साहू, गुणेश यादव की सराहनीय भूमिका रही।

जो नियम के विरुद्ध गए तो कार्रवाई की जाएगी

बालोद थाना प्रभारी रविशंकर पांडे ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन कराया जा रहा है। नियम के विपरीत कार्य किया गया तो कार्रवाई की जाएगी। दरअसल बीते दिनों ही शांति सुरक्षा समिति की बैठक में सभी गणेश उत्सव समितियों को नियम बताए गए। हालांकि कई गणेश उत्सव समिति इस निर्णय से नाखुश हैं। लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन भी करना जरुरी है।

Hindi News/ Balod / DJ Ban in CG: डीजे का साउंड बढ़ाने पर हो गया विवाद, पुलिस ने की कार्रवाई, 2 लोगों को जेल में किया बंद

ट्रेंडिंग वीडियो