scriptUP weather update: अगले 90 मिनट में यूपी के 12 जिलो में बिजली गिरने का अलर्ट | Patrika News
बहराइच

UP weather update: अगले 90 मिनट में यूपी के 12 जिलो में बिजली गिरने का अलर्ट

UP Weather update: सचेत ऐप के माध्यम से यूपी के 12 जनपदों में अगले 90 मिनट में बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया गया है। ऐसे में खराब मौसम के दौरान लोगों को सुरक्षित स्थानों पर रहने के लिए सतर्क किया गया है।

बहराइचJul 03, 2024 / 01:58 pm

Mahendra Tiwari

Up weather updates

बिजली गिरने की सांकेतिक फोटो

UP Weather: सचेत ऐप के माध्यम से अगले 3 घंटों में यूपी के इन जनपदों में और उसके आसपास के इलाकों के कुछ हिस्सों में गरज के साथ बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने खराब मौसम के दौरान लोगों को सुरक्षित स्थान पर रहने की सलाह दी।
यूपी अधिकतर हिस्सों में पिछले दो दिनों से भारी बारिश हो रही है। मानसून का आज से रौद्र दिखेगा। मौसम विभाग ने यूपी के इन 35 जिलों में अगले 5 दिनों तक बहुत भारी बारिश के लिए अलर्ट जारी किया है। गोंडा, बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती समेत आसपास के जिलों में पिछले दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है। गोंडा और उसके आसपास के क्षेत्र में भारी बारिश होने से लोगों को जल भराव से जूझना पड़ रहा है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक जुलाई में सामान्य से बहुत अधिक बारिश होने की संभावना है। अगले 48 घंटे में तापमान के सामान्य से भी कम होने की उम्मीद है। वही सचेत ऐप के माध्यम से मौसम विभाग ने अगले 3 घंटे में यूपी के 12 जनपदों में बुधवार को बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया है।

अगले 3 घंटे में इन जनपदों में बिजली गिरने का अलर्ट

आज़मगढ़, अंबेडकर नगर, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, गोंडा, महराजगंज, सिद्धार्थ नगर, बलरामपुर श्रावस्ती

Hindi News/ Bahraich / UP weather update: अगले 90 मिनट में यूपी के 12 जिलो में बिजली गिरने का अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो