scriptआदमखोर भेड़ियों को मारने की मिलेगी अनुमति, 10 लोगों की ले चुके हैं जान | Permission will be given to kill man-eating wolves, 9 people | Patrika News
बहराइच

आदमखोर भेड़ियों को मारने की मिलेगी अनुमति, 10 लोगों की ले चुके हैं जान

Bahraich Wolf Attack: बहराइच, श्रावस्ती, सीतापुर, गोंडा समेत अन्य जिलों में भेड़ियों की दहशत बरकरार है। बहराइच में सोमवार देर रात भेड़िए ने एक बार फिर बच्‍ची पर हमला किया है। 10 लोगों की जान लेने वाला आदमखोर भेड़िया अगला 11 वां शिकार तलाश रहा है।

बहराइचSep 03, 2024 / 08:39 am

Aman Pandey

Bahraich Wolf Attack, CM Yogi, UP News
Bahraich Wolf Attack: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मानव और वन्य जीव संघर्ष की दृष्टि से संवेदनशील जनपदों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे जिले जो वन्य जीवों की दृष्टि से संवेदनशील हैं वहां सुरक्षा के सभी इंतज़ाम किए जाएं। वहीं मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद बहराइच में आदमखोर भेड़ियों के बढ़ते आतंक को देखते हुए उन्हें मारने की अनुमति भी दी जाएगी। प्रदेश के मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं।
मुख्यमंत्री ने सोमवार शाम बहराइच, श्रावस्ती, सीतापुर, गोंडा समेत अन्य जिलों के डीएम , पुलिस कप्तानों व वन अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर तेंदुआ व भेड़िया के हमलों से उपजी स्थितियों की समीक्षा की। वन्यजीवों के हमले में मौत पर राज्य सरकार द्वारा चार लाख और वन विभाग द्वारा एक लाख रुपये दिए जाने का प्रावधान है। गंभीर रूप से घायल को दो लाख की आर्थिक सहायता दी जाती है।

भेड़ियों को पकड़ने के लिए टीमें गठित

योगी के निर्देश के बाद वन विभाग ने भेड़िए के आतंक से प्रभावित बहराइच में 10 टीमें और बढ़ा दी हैं। कई जिलों के डीएम ने टीमें बनाकर काम्बिंग करने व आर्थिक सहायता समय पर देने के निर्देश दिए हैं।
यह भी पढ़ें

Encounter : मुजफ्फरनगर में पुलिस और चीनी चोर बदमाशों के बीच मुठभेड़

बहराइच में भेड़िए का आतंक लगातार बरकरार

भेड़िया प्रशासन को एक बार फिर से चैलेंज दे रहा है। बहराइच में महसी के ग्राम पंचायत पंडोहिया के गिरधर पुरवा का है। य‌हां भेड़िए ने अनवर अली की पांच साल की बेटी अफसाना पर रात 12 बजे हमला कर दिया। उसको इलाज के लिए सीएचसी महसी में भर्ती कराया गया है। 10 लोगों की जान लेने वाला आदमखोर भेड़िया अगला 11 वां शिकार तलाश रहा है।

Hindi News/ Bahraich / आदमखोर भेड़ियों को मारने की मिलेगी अनुमति, 10 लोगों की ले चुके हैं जान

ट्रेंडिंग वीडियो