scriptBahraich News: डीआईजी ने भारत-नेपाल सीमा पर सुरक्षा का लिया जायजा, बोले- संदिग्ध गतिविधियों को रोकने के लिए करें ये काम | Patrika News
बहराइच

Bahraich News: डीआईजी ने भारत-नेपाल सीमा पर सुरक्षा का लिया जायजा, बोले- संदिग्ध गतिविधियों को रोकने के लिए करें ये काम

Bahraich News: देवीपाटन मंडल की डीआईजी अमरेंद्र प्रसाद ने बहराइच जिले के रुपईडीहा क्षेत्र में भारत- नेपाल सीमा का निरीक्षण किया। उन्होंने सशस्त्र सीमा बल और पुलिस के जवानों को संदिग्ध गतिविधियों रोकने के लिए कुछ आवश्यक निर्देश दिए।

बहराइचOct 26, 2024 / 04:01 pm

Mahendra Tiwari

Bahraich News

डीआईजी देवीपाटन मंडल पुलिस कर्मियों के साथ नेपाल सीमा क्षेत्र में भ्रमण करते

Bahraich News : देवीपाटन मंडल के डीआईजी ने रुपईडीहा बाजार के इंडो नेपाल बॉर्डर क्षेत्र का पैदल गस्त कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि दीपावली, धनतेरस, भाई दूज जैसे कई त्यौहार पड़ रहे हैं। ऐसे में सीमा क्षेत्र की हर गतिविधियों पर नजर रखी जाए। बॉर्डर पर संदिग्ध गतिविधियों तस्करी की रोकथाम के लिए सीमावर्ती क्षेत्रों में प्रतिदिन चेकिंग की जाए।
Bahraich News: डीआईजी देवीपाटन अमरेन्द्र प्रसाद सिंह ने आगामी त्यौहारों को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराये जाने के के लिए पुलिस और सशस्त्र सेवा के जवानों को आवश्यक निर्देश दिए। बहराइच के इंडो नेपाल बॉर्डर पर संदिग्ध गतिविधि की रोकथाम के लिए सीमावर्ती क्षेत्रों में पुलिस बल के साथ नियमित रुप से संयुक्त पेट्रोलिंग एवं चेकिंग करने के निर्देश दिए। उन्होंने एसएसबी व्यापार मंडल व अन्य विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की गई। रुपईडीहा बाजार में पैदल गस्त कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।
यह भी पढ़ें

Gonda news: दीपावली पर्व पर जगमग होगी गौशालाएं, गोवंश संरक्षण के लिए चलेगा अभियान

डीआईजी ने रुपईडीहा थाने का किया निरीक्षण

डीआईजी ने रुपईडीहा थाने के शस्त्रागार लाकअप मालखाना,थाना कार्यालय के अभिलेखों को चेक किया। थाने की साफ-सफाई के निर्देश दिये। थाना पर संचालित महिला हेल्प डेस्क पर ड्यूटीरत महिला पुलिसकर्मियो से उनके कार्यों के बारे में जानकारी ली। थाने पर शिकायतो को लेकर आने वाली महिलाओं एवं बालिकाओं की समस्याओं के सुनकर उनकी हर संभव मदद करने के निर्देश दिये। मिशन शक्ति अभियान के सफल क्रियान्वन के लिए महिला पुलिसकर्मियों की बीट क्षेत्र में प्रभावी सहभागिता सुनिश्चित करे।पुलिसकर्मियों को क्षेत्र में प्रभावी पैदल गस्त करने समय से रात्रि गस्त में जाने तथा लम्बित विवेचनाओं को समय से निस्तारित करने के निर्देश दिये गये। थाना स्तर पर प्राप्त होने वाले जमीन सम्बन्धी शिकायती प्रार्थना पत्रों की समय में जाँच कराकर उनमें त्वरित व गुणवत्तापूर्ण कार्रवाई करे।

Hindi News / Bahraich / Bahraich News: डीआईजी ने भारत-नेपाल सीमा पर सुरक्षा का लिया जायजा, बोले- संदिग्ध गतिविधियों को रोकने के लिए करें ये काम

ट्रेंडिंग वीडियो