scriptडॉक्टर या ओझा…आखिर किसके इलाज से ठीक हुआ मरीज ? दिलचस्प मामला | Doctor or exorcist whose treatment cure snake bite patient Interesting case | Patrika News
बड़वानी

डॉक्टर या ओझा…आखिर किसके इलाज से ठीक हुआ मरीज ? दिलचस्प मामला

mp news: अस्पताल में डॉक्टर और ओझा दोनों ने ही किया सर्पदंश के मरीज का इलाज, मरीज ठीक हुआ तो मची क्रेडिट लेने की होड़…पिस गई नर्स…।

बड़वानीOct 16, 2024 / 08:28 pm

Shailendra Sharma

badwani
mp news: एक शख्स को सांप ने काट लिया, परिजन उसे अस्पताल लेकर पहुंचे लेकिन इसके बाद जो हुआ वो बेहद दिलचस्प है। मामला बड़वानी जिले का है जहां सांप के काटने के बाद एक युवक को अस्पताल में रात को भर्ती कराया गया जहां लगभग पूरी रात डॉक्टर और ओझा (सांप का जहर उतारने वाला बाबा) दोनों ही मरीज का इलाज करते रहे। सुबह मरीज की हालत खतरे से बाहर आई तो अब सवाल ये खड़ा हो रहा है कि किसके इलाज से मरीज ठीक हुआ है?
पलंग पर बैठे-बैठे सांप ने काटा
पूरा वाक्या कुछ इस तरह है कि बड़वानी जिले के आदिवासी विकासखंड पाटी के बोरकुंड गांव का रहने वाला राकेश मंगलवार को अपने घर के बाहर पलंग पर बैठा हुआ था तभी उसे एक जहरीले सांप ने काट लिया। सांप के काटने के बाद परिजन व ग्रामीण उसे लेकर पाटी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचे जहां से प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल में रात 11 बजे के करीब परिजन राकेश को लेकर पहुंचे और इसके बाद शुरू हुआ दिलचस्प वाक्या।

यह भी पढ़ें

अचानक टूटकर गिरी मां काली की मूर्ति, पूजा कर रही महिलाएं बाल-बाल बचीं, देखें वीडियो

badwani news


ओझा-डॉक्टर दोनों ने किया इलाज

जिला अस्पताल में राकेश के परिजन ने झाड़ फूंक कर सांप का जहर उतारने वाले एक ओझा रैलायंगा महाराज को भी बुलाया था। फिर हुआ ये कि एक तरफ जहां डॉक्टर ने राकेश का इलाज शुरू किया तो वहीं दूसरी तरफ ओझा रैलायंगा महाराज भी झाड़ फूंक में जुट गए। अस्पताल के बेड पर मरीज की झाड़फूंक भी हुई और डॉक्टरी इलाज भी। ओझा कभी कुछ बड़बड़ाता तो कभी नीम की पत्ती राकेश के पैर के पास हिलाता तो कभी उसके कान में कुछ कहता। ये सिलसिला लगभग रातभर अस्पताल के वार्ड में ही चलता रहा।

यह भी पढ़ें

एमपी में ‘अरबपति’ निकला एक और सरकारी कर्मचारी, लग्जरी कारें..लाखों की ज्वेलरी समेत मिला बहुत कुछ..

badwani hindi news

किसके इलाज से ठीक हुआ मरीज ?

सुबह होते होते मरीज राकेश की हालत खतरे से बाहर आ गई। ओझा रैलायंगा का दावा है कि उसने अपने तंत्र मंत्र व झाड़फूंक से मरीज की जान बचाई है क्योंकि सांप के काटने पर डॉक्टरी इलाज काम नहीं करता है। तो वहीं राकेश का इलाज तो ड्यूटी डॉक्टर ने भी किया था ऐसे में अब सवाल उठ रहा है कि किसके इलाज से राकेश की जान बची है? वहीं अस्पताल के अंदर झाड़ फूंक की घटना होने की जानकारी जब वरिष्ठ अधिकारियों को लगी तो उन्होंने ड्यूटी नर्स को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

Hindi News / Badwani / डॉक्टर या ओझा…आखिर किसके इलाज से ठीक हुआ मरीज ? दिलचस्प मामला

ट्रेंडिंग वीडियो