scriptऊंचे ख्वाब और लग्जरी बाइक के शौक ने दोस्तों को बना दिया लुटेरा | Gorakhpur police arrest two miscreants used to robbery fulfill their hobby | Patrika News
आजमगढ़

ऊंचे ख्वाब और लग्जरी बाइक के शौक ने दोस्तों को बना दिया लुटेरा

पुलिस ने दो दोस्तों को गिरफ्तार किया है। दोनों अपने शौक को पूरा करने के लिए लूट करते थे।

आजमगढ़Jan 21, 2023 / 04:59 pm

Ranvijay Singh

पुलिस हिरासत में आरोपी

पुलिस हिरासत में आरोपी

ख्वाब ऊंचे थे। लग्जरी वाहनो का शौक पाल रखा था। दोनों दोस्त क्षेत्र में खुद को दबंग भी साबित करना चाहते थे। शौक को पूरा करने के लिए पैसा नहीं था। फिर क्या था लोन पर बाइक खरीदी और लूट करने लगे। पुलिस को चकमा देने के लिए एक ही सीट पर बैठकर घटनाओं अंजाम देते थे। पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया है।

 

 

गोरखपुर में हाल में हुई थी कई लूट
गोरखपुर में हाल में कई लूट की घटनाएं हुई थी। पुलिस के लिए लुटेरे चुनौती बने हुए थे। काफी प्रयास के बाद भी पुलिस उन तक नहीं पहुंच पा रही थी।


ऑपरेशन त्रिनेत्र का मिला पुलिस को फायदा
गोरखपुर पुलिस ऑपरेशन त्रिनेत्र चला रही है। इसके तहत हर घर पर सीसीटीवी लगाए जा रहे है। पुलिस ने इन्हीं कैमरों की मदद ली। पुलिस को दो युवक एक बाइक से मोबाइल फोन लूटते नजर आए। पुलिस ने दोनों की तलाश की तो वे विश्वविद्यायल के पास मिल गए।

 

दोनों में है गहरी दोस्ती
पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ किया तो पता चला वे गहरे दोस्त हैं। उनकी पहचान चिलुआताल थाना के सिक्टौर बाजार निवासी पीयूष पांडेय और राजवीर उर्फ छोटू के रूप में हुई।


दबंग छवि बनाने के लिए लोन पर थी बाइक
पूछताछ में पीयूष पांडेय ने बताया कि वे क्षेत्र में वे अपनी छवि दबंग वाली बनाना चाहते थे। समाज में दबंगई दिखाने के लिए उसने किस्त पर महंगी बाइक खरीदी। किस्त जमा करने के लिए पैसा नहीं था। उसका महंगा शौक भी पूरा नहीं हो पाता था।

यह भी पढ़ेंः

प्रेमी ने पूछा फोन क्यों बिजी था, प्रेमिका ने नहीं दिया जवाब तो बहन के सामने ही मार दी गोली


राजवीर के साथ मिलकर शुरू की लूट
इसके बाद पियूष ने राजवीर के साथ मिलकर आसानी से पैसा कमाने का प्लान बनाया। दोनों राहगीरों को लूटना शुरू कर दिए। उन्होंने 13 जनवरी को छात्रसंघ और गोलघर, 17 जनवरी को राजेन्द्र नगर में मोबाइल फोन की लूट की थी।

 

यह भी पढ़ेंः

बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ होगी कार्रवाई? कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने दिए संकेत

 

पुलिस को भरमाने के लिए एक सीट पर ही बैठकर करते थे लूट
पुलिस के मुताबिक पीयूष पांडेय बाइक चलाता था। एक सीटर बाइक पर ही वह राजवीर को भी बैठाता था। सीसीटीवी कैमरे में देखने में ऐसा लग रहा था कि बाइक पर केवल एक ही युवक सवार है। जब कैमरे में वे बाइक से उतरते दिखे तब पता चला कि दो युवक बैठे हैं। यह सब वे पुलिस को धोखा देने के लिए करते थे।

 

यह भी पढ़ेंः

यूपी बोर्ड परीक्षाः नकल कराया तो लगेगी रासुका, कुर्क की जाएगी संपत्ति


एसपी नगर बोले- होगी कठोर कार्रवाई
एसपी नगर कृष्ण कुमार विश्नोई ने बताया कि दोनों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है। उनके पास से महंगे दाम की एक सीट वाली बाइक और तीन मोबाइल फोन बरामद हुआ। दोनों को कठोर सजा दिलाने का प्रयास किया जाएगा।

Hindi News / Azamgarh / ऊंचे ख्वाब और लग्जरी बाइक के शौक ने दोस्तों को बना दिया लुटेरा

ट्रेंडिंग वीडियो