scriptमहिला सिपाही के इश्क में इंस्पेक्टर बन गया 50 हजार का इनामी, जा सकती है नौकरी | Female constable rape accused inspector on 50000 reward declared in Sultanpur | Patrika News
आजमगढ़

महिला सिपाही के इश्क में इंस्पेक्टर बन गया 50 हजार का इनामी, जा सकती है नौकरी

महिला सिपाही से कई बार दुष्कर्म के मामले में एक इंस्पेक्टर के खिलाफ 50 हजार का इनाम घोषित किया गया है।

आजमगढ़Dec 22, 2022 / 07:11 am

Ranvijay Singh

प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

एक इंस्पेक्टर का महिला सिपाही पर दिल आ गया। उसने सिपाही के साथ कई बार दुष्कर्म किया। एफआईआर दर्ज हुई तो इंस्पेक्टर गिरफ्तार भी हुआ लेकिन पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। पहले उस पर 25 हजार का इनाम था। अब डीआईजी ने इनाम बढ़ाकर 50 हजार कर दिया है।

 

सुल्तानपुर जिले के हलिया थाने का मामला
बागपत जिला के गढ़ी कांगरन थाना के दोघट निवासी नीशू तोमर हलिया थाने में इंस्पेक्टर पद पर तैनात था। वह थाने में तैनात एक महिला सिपाही को दिल दे बैठा। इसके बाद वह सिपाही के पीछे पड़ गया।


इंस्पेक्टर ने सिपाही के साथ कई बार किया दुष्कर्म
महिला सिपाही ने आरोप लगाया था कि नीशू तोमर ने उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया। वह लगातार शारीरिक शोषण कर रहा है। इस मामले में महिला सिपाही ने इंस्पेक्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी।


पुलिस कस्टडी से भाग गया था इंस्पेक्टर
एफआईआर पंजीकृत होने के बाद कोतवाली पुलिस ने इंस्पेक्टर को पकड़ लिया था। 22 सितंबर को उसे जिला सत्र न्यायालय से पुलिस महिला थाना ले गई थी। उसी समय इंस्पेक्टर तत्कालीन महिला थानाध्यक्ष मीरा कुशवाहा को चकमा देकर फरार हो गया था। इसके बाद इंस्पेक्टर की पत्नी कुसुम ने हाईकोर्ट में हैबियस कार्पस याचिका दाखिल थी। इसमें उन्होंने पति को सामने लाने की गुहार लगाई थी।


महिला थानाध्यक्ष को किया गया था निलंबित
इंस्पेक्टर के फरार होने के बाद एसपी सोमेन वर्मा ने थानाध्यक्ष मीरा कुशवाहा को निलंबित कर दिया था। मामले की जांच सीओ सिटी राघवेंद्र चतुर्वेदी को सौंपी थी। हाईकोर्ट ने डीजीपी को तलब करते हुए व्यक्तिगत हलफनामा देने का आदेश दिया था। इस मामले में 07 दिसंबर को सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने पुलिस विभाग को अग्रिम कार्रवाई कर अवगत कराने का निर्देश दिया था।


सीजेएम कोर्ट ने जारी किया था गैर जमानती वारंट
मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट श्रीमती रचना की कोर्ट ने इंस्पेक्टर के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। जब इंस्पेक्टर को गिरफ्तार करने में पुलिस नाकाम रही तो एसपी 25 हजार रुपए इनाम घोषित किया। इंस्पेक्टर की गुमशुदगी और सूचना देने से संबंधित पोस्टर भी जिले में लगाए गए थे।

 

यह भी पढ़ेंः

फीस के पैसे नहीं, कोविड ने पिता छीना, NEET के ऐन पहले बहन की डेथ, लेकिन पूजा नहीं टूटी


डीआईजी ने इनाम बढ़ाकर किया 50 हजार
पुलिस तमाम कोशिश के बाद भी अब तक इंस्पेक्टर को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। इंस्पेक्टर ने अदालत में समर्पण भी नहीं किया। इसे देखते हुए मंगलवार को डीआईजी रेंज अयोध्या ने इंस्पेक्टर पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित कर दिया है। पुलिस इंस्पेक्टर के बर्खास्तगी की कार्रवाई भी करने की तैयारी कर रही है।

Hindi News/ Azamgarh / महिला सिपाही के इश्क में इंस्पेक्टर बन गया 50 हजार का इनामी, जा सकती है नौकरी

ट्रेंडिंग वीडियो