scriptराम मंदिर में पुजारी नहीं करेंगे एंड्रायड फोन का इस्तेमाल, 1 जुलाई से कई नए नियम लागू | Ram Mandir priests will not use Android phones, many new rules will be implemented from July 1 | Patrika News
अयोध्या

राम मंदिर में पुजारी नहीं करेंगे एंड्रायड फोन का इस्तेमाल, 1 जुलाई से कई नए नियम लागू

Ayodhya Ram Mandir: रामलला के पुजारी राम मंदिर में एंड्रायड फोन का प्रयोग नहीं करेंगे। इसके साथ ही राम मंदिर में एक जुलाई से कई नई व्यवस्थाएं लागू होंगी।

अयोध्याJun 29, 2024 / 08:24 am

Aman Pandey

Ram-mandir, PM Modi
Ayodhya Ram Mandir: एक जुलाई से रामलला की सेवा पांच पुजारियों की जगह 25 पुजारी करेंगे। पुजारियों के रोस्टर की घोषणा रविवार यानी कल होगी। इस दौरान सभी प्रशिक्षित 20 पुजारियों को नियुक्ति पत्र भी दिया जाएगा। साथ ही उनके प्रशिक्षण का प्रमाण पत्र और उनकी सेवा के बदले वेतन निर्धारण की भी जानकारी दी जाएगी।
नई व्यवस्थाओं में प्रमुख व्यवस्था यह होगी कि पुजारी राम मंदिर में एंड्रायड फोन नहीं रखेंगे। जरूरत पर पुजारी बातचीत के लिए कीपैड वाले मोबाइल का ही उपयोग करेंगे।यह फैसला वरिष्ठ और कनिष्ठ सभी पुजारियों पर लागू रहेगा।

धार्मिक न्यास समिति की बैठक बुलाई

इसी के लिए धार्मिक न्यास समिति की बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में श्रीरामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र के कोषाध्यक्ष महंत गोविंद देव गिरि, तीर्थ क्षेत्र महासचिव चंपतराय, दिल्ली के प्रोफेसर जयकांत मिश्र, न्यासी डा. अनिल मिश्र, मंदिर निर्माण प्रभारी गोपाल राव, रामकथा कुंज के पीठाधीश्वर डा. रामानंद दास महाराज, उनके उत्तराधिकारी महंत सत्यनारायण दास व हनुमत निवास महंत आचार्य मिथिलेश नंदिनी शरण महाराज शामिल रहेंगे। यह बैठक रामकोट स्थित नवीन आवासीय कार्यालय में प्रस्तावित है।

Hindi News/ Ayodhya / राम मंदिर में पुजारी नहीं करेंगे एंड्रायड फोन का इस्तेमाल, 1 जुलाई से कई नए नियम लागू

ट्रेंडिंग वीडियो