scriptअयोध्या की रामलीला में लक्ष्मण, परशुराम, केवट राज बनेंगे भाजपा के तीन सांसद, भूमि पूजन हुआ | Ayodhya Ramlila Laxman Parashuram Kewat Raj will become three BJP MPs | Patrika News
अयोध्या

अयोध्या की रामलीला में लक्ष्मण, परशुराम, केवट राज बनेंगे भाजपा के तीन सांसद, भूमि पूजन हुआ

Ayodhya Ramlila अयोध्या में रामलीला के तीसरे संस्करण का मंचन 25 सितंबर से शुरू होकर 5 अक्टूबर को खत्म होगी। इस बार भाजपा के तीन सांसद अयोध्या की रामलीला में रामायण के किरदार से श्रद्धालुओं का मन मोहेंगे।
 

अयोध्याAug 21, 2022 / 03:49 pm

Sanjay Kumar Srivastava

अयोध्या की रामलीला में लक्ष्मण, परशुराम, केवट राज बनेंगे भाजपा के तीन सांसद, भूमि पूजन हुआ

अयोध्या की रामलीला में लक्ष्मण, परशुराम, केवट राज बनेंगे भाजपा के तीन सांसद, भूमि पूजन हुआ

एक बार फिर से राम नगरी अयोध्या में रामलीला खेली जाएगी। सरयू तट स्थित लक्षमण किला के मैदान में रामलीला के लिए आज भूमि पूजन किया गया। इस बार भाजपा के तीन सांसद अयोध्या की रामलीला में रामायण के किरदार से श्रद्धालुओं का मन मोहेंगे। अयोध्या की रामलीला में आजमगढ़ सांसद दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ लक्ष्मण तो दिल्ली से सांसद मनोज तिवारी परशुराम व गोरखपुर सांसद रवि किशन केवट राज के किरदार में जान फूंकेंगे। साल 2021 में रवि किशन परशुराम और मनोज तिवारी केवट बने थे। इस बार दोनों के किरदार बदल गए हैं।
रामलीला में बॉलीवुड की रहेगी धूम

अयोध्या में रामलीला के तीसरे संस्करण का मंचन 25 सितंबर से शुरू होकर 5 अक्टूबर को खत्म होगी। अयोध्या के रामलीला में बॉलीवुड के अभिनेता और अभिनेत्रियों की धूम रहेगी। रामलीली में बिंदू दारा सिंह हनुमान, गजेंद्र चौहान राजा जनक, शाहबाज खान रावण, गुफ़ी पेंटल नारद मुनि, गिरजा शंकर दशरथ, कपिल शर्मा शो की बुआ उपासना सिंह कैकेई, दीक्षा रैना सीता, राहुल बुचर राम व रजा मुराद महर्षि विश्वामित्र की भूमिका निभाएंगे।
यह भी पढ़ें एएमयू के दवाखाना तिब्बिया कॉलेज ने पेश किया चमत्कारी यूनानी टूथपेस्ट, जानें इसके कमाल

भूमि पूजन कराया गया

अयोध्या के सरयू तट स्थित लक्षमण किला के मैदान में महंत मैथलीरमण शरण व अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता की उपस्थित में वैदिक ब्राह्मणों ने भूमि पूजन कराया। इस अवसर पर रामलीला में राम व सीता की भूमिका निभाने वाले राहुल बुच्चार व दीक्षा रैना भी मौजूद रहे। इस बार खास किस्म के एलईडी का प्रयोग किया जाएगा। रामलीला का शाम 7 बजे से रात्रि 10 बजे तक लाइव टेलीकास्ट कराया जाएगा। साथ ही विशेष प्रसाद वितरित किया जाएगा।
यह भी पढ़ें खुशखबर, आइटीआइ में ड्रोन मैपिंग ट्रेनिंग का शार्ट टर्म कोर्स होगा शुरू

साल 2020 में शुरू हुई रामलीला

अयोध्या की रामलीला साल 2020 में शुरू हुई थी, जिसे 16 करोड़ दर्शकों ने देखा था। साल 2021 में 22 करोड़ पहुंचा था।

Hindi News / Ayodhya / अयोध्या की रामलीला में लक्ष्मण, परशुराम, केवट राज बनेंगे भाजपा के तीन सांसद, भूमि पूजन हुआ

ट्रेंडिंग वीडियो