scriptभोपाल और मुंबई ले जाए जा रहे 100 बच्चों को ट्रेन से उतारा | 100 child rescue from Mumbai Lokmanya Tilak Express | Patrika News
औरंगाबाद

भोपाल और मुंबई ले जाए जा रहे 100 बच्चों को ट्रेन से उतारा

मंगलवार को देर शाम जीआरपी और आरपीएफ द्वारा बक्सर रेलवे स्टेशन पर करीब 100 बच्चों को बचा लिया गया…

औरंगाबादJul 13, 2016 / 05:26 pm

श्रीबाबू गुप्ता

slipped rescued by the RPF

Missed train in cold drink, slipped rescued by the RPF

बक्सर। मंगलवार को देर शाम जीआरपी और आरपीएफ द्वारा बक्सर रेलवे स्टेशन पर करीब 100 बच्चों को बचा लिया गया। आरपीएफ को शक है कि इन बच्चों को बाल मजदूरी कराने के लिए ले जाया जा रहा था। इन सभी बच्चों को भागलपुर- लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस से ले जाया जा रहा था जिन्हें तुरंत ही उतार लिया गया। रेल पुलिस बच्चों की पहचान कर जांच कर रही है।

बच्चों के साथ जा रहे लोगों को भी पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया गया है। बच्चे भागलपुर, बांका, झारखंड के गोड्डा के रहने वाले हैं। बच्चों की बरामदगी की सूचना पर बाल कल्याण समिति के अधिकारी मौके पर पहुंच मामले की जांच कर रहे हैं।

आरपीएफ को सूचना मिली थी कि बाल मजदूरी के लिए छोटे-छोटे बच्चों को तस्करी के माध्यम से मुम्बई व भोपाल ले जाया जा रहा है। आरपीएफ ने तत्काल कार्रवाई करते हुए भागलपुर-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस में जांच शुरु कर दी। इस दौरान स्लीपर बोगी से लगभग सौ बच्चों को उतारा गया।

बच्चों को अलग-अलग ग्रुप में ले जाया जा रहा था। लगभग चार-पांच का ग्रुप बनाया गया था। सभी ग्रुप में दस से बारह बच्चे थे। बच्चों को साथ ले जाने वालों ने बताया कि इन्हें तालीम देने के लिए ले जाया जा रहा था। आरपीएफ बच्चों और ले जाने वालों से अलग-अलग पूछताछ कर रही है।

Hindi News / Aurangabad / भोपाल और मुंबई ले जाए जा रहे 100 बच्चों को ट्रेन से उतारा

ट्रेंडिंग वीडियो