scriptSurya Rashi Parivartan: 12 माह बाद स्वराशि में ताकतवर बन जाएंगे ग्रहों के राजा, इन 3 राशियों का आएगा स्वर्णिमकाल | Surya Rashi Parivartan Singh Rashi 16 August After 12 months Sun transit planet will be strongest in its own sign leo golden period will come for 3 zodiac signs libra cancer dhanu rashi horoscope | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

Surya Rashi Parivartan: 12 माह बाद स्वराशि में ताकतवर बन जाएंगे ग्रहों के राजा, इन 3 राशियों का आएगा स्वर्णिमकाल

Surya Rashi Parivartan: हर ग्रह निर्धारित समय में अपनी राशि बदलता है, अब 16 अगस्त को नवग्रहों के राजा सूर्य 12 माह बाद स्वराशि में गोचर करेंगे। इससे 3 राशियों की किस्मत सोने की तरह चमकेगी। आइये जानते हैं कौन हैं वो लकी राशियां …

भोपालAug 13, 2024 / 09:31 pm

Pravin Pandey

Surya Rashi Parivartan Singh Rashi 16 August

सिंह राशि में सूर्य राशि परिवर्तन का प्रभाव

Surya Rashi Parivartan Singh Rashi 16 August 2024: हिंदू धर्म में सूर्य को देवता और आत्मा का कारक मानकर पूजा जाता है तो वैदिक ज्योतिष में ग्रहों के राजा हैं और सभी ग्रह सूर्य के इर्द-गिर्द भ्रमण करते हैं। ये हर महीने गोचर करते हैं, इसलिए इन्हें अपना राशि चक्र पूरा करने में एक साल का समय लगता है।

इधर, कुछ राशियों में सूर्य की मौजूदगी बेहद शुभ मानी जाती है और इन्हीं में से एक सूर्य भी है। अब 16 अगस्त शाम 7.32 बजे सूर्य अपनी राशि सिंह में गोचर करने वाले हैं। सिंह राशि में सूर्य की स्थिति काफी मजबूत होती है तो यह सकारात्मक परिणाम देते हैं। यह तीन राशियों के लिए स्वर्णिम काल लेकर आएगा, जिससे इनका भाग्योदय हो सकता है। इनके मान-सम्मान में वृद्धि देखने को मिलेगी। आइये जानते हैं कौन हैं वो लकी राशियां


सूर्य के सिंह राशि में गोचर से इन राशियों का आएगा स्वर्णकाल

कर्क राशि

कर्क राशि के लोगों के लिए सूर्य गोचर की अवधि शानदार रहेगी और इस दौरान सूर्य देव आपको सकारात्मक फल देंगे। कर्क राशि में सूर्य महाराज धन और वाणी भाव में विराजमान होंगे। इससे कर्क राशि वालों की आर्थिक स्थिति पहले की तुलना में बेहतर होगी। कर्क राशि के जिन लोगों का विवाह हो चुका है, उनका शादीशुदा जीवन प्रेम और खुशियों से भरा रहेगा।

कर्क राशि के लोगों के नए वाहन या फिर प्रॉपर्टी खरीदने की संभावना हैं। करियर के क्षेत्र में आपको प्रगति के मौके मिलेंगे। इस दौरान आपकी वाणी काफी प्रभावशाली रहेगी और दूसरे लोग आपसे जल्द ही इंप्रेस हो सकेंगे। आपकी लोकप्रियता का ग्राफ दिनोंदिन बढ़ेगा और आपकी पद-प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी।
kark rashi surya rashi parivartan 2024


तुला राशि

तुला राशि के लोगों के लिए सूर्य का सिंह राशि में गोचर शुभ फलदायक होगा। इस दौरान काम में अनुकूल परिणाम मिलेंगे। कुंडली में सूर्य देव का गोचर सिंह राशि के आय और लाभ भाव में होगा। इसके परिणामस्वरूप तुला राशि वालों की आय में बेतहाशा वृद्धि होगी। आपका आर्थिक जीवन मजबूत बना रहेगा, जिसकी वजह आपको होने वाला अपार लाभ होगा। तुला राशि वालों को संतान से जुड़ा कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा।

तुला राशि के लोगों को अगले 30 दिन के लिए सूर्य गोचर से किसी नई प्रॉपर्टी या संपत्ति खरीदने का योग बनेगा। निवेश करने वालों लोगों को अच्छा रिटर्न मिलेगा। तुला राशि के ऐसे लोग जिनका जुड़ाव आयात निर्यात से है, उनके लिए सूर्य गोचर की अवधि शानदार रहेगी और आपको पर्याप्त मुनाफा होगा। वहीं इस समय आपको संतान से संबंधित कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है।
surya gochar ke upay
सूर्य गोचर के उपाय
ये भी पढ़ेंः

कब है श्रीकृष्ण जन्माष्टमी, जानें डेट, शुभ मुहूर्त और पारण का समय

tula rashi surya gochar 16 august

धनु राशि

सिंह राशि में सूर्य राशि परिवर्तन धनु राशि वालों के लिए शुभ फलदायक है। सूर्य नारायण का राशि परिवर्तन धनु राशि वालों के लिए शुभ परिणाम लेकर आएगा। ऐसे में धनु राशि के लोगों का भाग्य आपका साथ देगा और आपको हर कदम पर सफलता प्राप्त होगी।

वहीं नौकरीपेशा लोगों को करियर के क्षेत्र में सकारात्‍मक बदलाव देखने को मिलेंगे। धनु राशि के जिन लोगों का अपना व्यापार है, उनकी आय बढ़ेगी। इससे धनु राशि वाले प्रसन्न होंगे, जो लोग नौकरी या काम की तलाश में हैं, उन्हें नौकरी के संबंध में कुछ बेहतरीन अवसर मिल सकते हैं। धनु राशि के लोगों को सूर्य गोचर के दौरान छोटी या बड़ी यात्राओं पर जाना पड़ सकता है। इसके अलावा आप धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम में हिस्सा ले सकते हैं।
dhanu rashi surya rashi parivartan 2024

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Surya Rashi Parivartan: 12 माह बाद स्वराशि में ताकतवर बन जाएंगे ग्रहों के राजा, इन 3 राशियों का आएगा स्वर्णिमकाल

ट्रेंडिंग वीडियो