scriptसिंह राशि में बनेगा बुधादित्य और शुक्रादित्य योग, इस राशि पर बरसेगी शनि की कृपा | Surya Rashi Parivartan Budhaditya Shukraditya yoga will be formed in Leo Saturn will shower its blessings on this zodiac sign | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

सिंह राशि में बनेगा बुधादित्य और शुक्रादित्य योग, इस राशि पर बरसेगी शनि की कृपा

Surya Rashi Parivartan: कल 16 अगस्त को सूर्य सिंह राशि में प्रवेश कर जाएंगे। इसी के साथ 22 अगस्त तक के लिए बुधादित्य योग और शुक्रादित्य योग बनेगा। इससे इन राशियों पर शनि की कृपा बरसेगी..आइये जानते हैं कि कौन हैं वो लकी राशियां..

भोपालAug 15, 2024 / 12:50 pm

Pravin Pandey

Surya Rashi Parivartan

सूर्य राशि परिवर्तन

Surya Rashi Parivartan: सूर्य देव कर्क राशि से अपनी स्वयं की राशि सिंह में एक साल बाद 16 अगस्त को शाम 7:43 बजे प्रवेश करेंगे। सूर्य का सिंह में होना सोने में सुहागा जैसा होता है। इस माह ज्यादातर ग्रहों की स्थितियां संयोगवश अच्छी हैं। इसकी बड़ी वजह यह भी है कि एक तो सूर्य देव स्वयं के आधिपत्य वाली राशि सिंह में प्रवेश कर रहे हैं, दूसरे इसी राशि में बुध व शुक्र भी विराजमान हैं, जिससे बुधादित्य और शुक्रादित्य योग बनेगा।

इनकी युति 6 दिन यानी 22 अगस्त तक रहेगी, जिससे बुधादित्य योग का निर्माण होगा। इसी योग में 19 अगस्त को श्रावणी पूर्णिमा पर रक्षाबंधन मनाया जाएगा। पूरे अगस्त माह में ज्यादातर ग्रहों की स्थिति और उनकी चाल शुभ व मंगलदायी रहने वाली है। इस माह में सूर्य उपासना व उनके मंत्रों का जाप उन्नति कराने और स्वास्थ्य लाभ दिलाने वाला होगा।
ये भी पढ़ेंः

Surya Rashi Parivartan: 12 माह बाद स्वराशि में ताकतवर बन जाएंगे ग्रहों के राजा, इन 3 राशियों का आएगा स्वर्णिमकाल

कुंभ और सिंह राशि के लोगों को अधिक फायदा

कुंभ और सिंह राशि के लोग अधिक फायदे में रहेंगे। कुंभ राशि के जातकों को नए साझेदारी के काम में सावधानी बरतनी होगी। बुजुर्गों का सम्मान करने वालों पर शनि की कृपा बरसेगी। लोगों को इस अवधि में क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा। सेवा कार्य करने वालों को शिक्षा और आध्यात्म के क्षेत्र में कई प्रकार के लाभ होंगे।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / सिंह राशि में बनेगा बुधादित्य और शुक्रादित्य योग, इस राशि पर बरसेगी शनि की कृपा

ट्रेंडिंग वीडियो