scriptSurya Gochar: 17 नवंबर को मंगल संग सूर्य बनाएंगे जोड़ी, दो राशियों को होगा बड़ा नुकसान, बचने के लिए करें ये उपाय | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

Surya Gochar: 17 नवंबर को मंगल संग सूर्य बनाएंगे जोड़ी, दो राशियों को होगा बड़ा नुकसान, बचने के लिए करें ये उपाय

surya gochar ग्रहों के सेनापति मंगल ने अपनी राशि वृश्चिक में प्रवेश कर लिया है। अब अगले दिन ग्रहों के राजा सूर्य भी इसी राशि में प्रवेश कर जाएंगे यानी सूर्य गोचर से दोनों प्रमुख ग्रह 17 नवंबर से वृश्चिक राशि में युति बनाएंगे। इससे कुछ राशियों को फायदा होगा तो कुछ को बड़ा नुकसान हो सकता है तो आइये जानते हैं सूर्य राशि परिवर्तन से किन राशियों को नुकसान होगा और इससे बचने के लिए क्या उपाय कर सकते हैं।

Nov 16, 2023 / 01:31 pm

Pravin Pandey

16_november.jpg

17 नवंबर को सूर्य और मंगल की युति बनेगी, इसके ये नकारात्मक प्रभाव हो सकते हैं।

वृषभ राशि
यदि आपकी राशि वृषभ है तो सूर्य राशि परिवर्तन से आपके वैवाहिक जीवन में खलल पड़ सकता है। सूर्य का वृश्चिक राशि में जाकर मंगल संग युति बनाना वृष राशि वालों के वैवाहिक जीवन के लिए अच्छा नहीं है। इस समय बढ़ा अहंकार जीवनसाथी के साथ संबंध में उतार-चढ़ाव ला सकता है। यहां तक कि आपकी उनसे बहस भी हो सकती है। इससे बचने के लिए आप अपने विवाद को निजी रखते हुए खुद ही उसे सुलझाने का प्रयास करें। माता या परिवार के अन्य सदस्यों को इस विवाद में शामिल न करें वर्ना समस्या और अधिक बढ़ सकती है। इसके साथ ही आपको अपने वैवाहिक जीवन पर अतिरिक्त ध्यान देने की जरूरत है। वहीं वृषभ राशि के वे लोग जो सिंगल हैं, उन्हें इस दौरान शादी-विवाह जैसे महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचना चाहिए। यह अवधि आपके लिए शुभ नहीं है।

कर्क राशि
आपकी राशि कर्क है तो वृश्चिक राशि में सूर्य मंगल की युति बिजनेस डील करने में आपको कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसा मौका आ सकता है कि आप लाभ न प्राप्त करें। ज्योतिषाचार्य आशुतोष वार्ष्णेय के अनुसार सूर्य उग्रता और अहंकार का ग्रह है, इसलिए आपको अहंकार के कारण जीवनसाथी के साथ संबंध में उतार-चढ़ाव आ सकता है। इससे आपका प्रेम जीवन प्रभावित हो सकता है। इस समय आपके पारिवारिक जीवन पर कहर टूट सकता है। आप सावधान रहें ताकि साथी के साथ वाद-विवाद न हो।
ये भी पढ़ेंः Surya Rashi Parivartan: एक साल बाद इस राशि में आएंगे सूर्य, 5 राशियों के लोगों को मिलेगा विशेष आशीर्वाद


यहां जानिए वृश्चिक संक्रांति के प्रभावशाली उपाय
1.
रविवार को गुड़, गेहूं और तांबे का दान करें।
2. रविवार के दिन को छोड़कर प्रतिदिन तुलसी के पौधे को जल दें।
3. रोजाना आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें।
4. यदि संभव हो तो ज्यादा से ज्यादा लाल और नारंगी रंग के वस्त्र धारण करें और चीजें अपने पास रखें।
5. रोजाना तांबे के लोटे में जल लेकर उसमें लाल गुलाब की पंखुड़ियां डालकर सूर्य को जल दें।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Surya Gochar: 17 नवंबर को मंगल संग सूर्य बनाएंगे जोड़ी, दो राशियों को होगा बड़ा नुकसान, बचने के लिए करें ये उपाय

ट्रेंडिंग वीडियो