scriptShardiya Navratri 2024 : घर-घर विराजीं शक्ति स्वरूपा मां जगदंबा, इस बार 9 के बजाय 10 दिनों तक होगी माता की आराधना | Shardiya Navratri 2024 Shakti Swaroopa Maa Jagdambaa is present in every home, this time the worship of the mother will be done for ten days instead of nine | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

Shardiya Navratri 2024 : घर-घर विराजीं शक्ति स्वरूपा मां जगदंबा, इस बार 9 के बजाय 10 दिनों तक होगी माता की आराधना

Sharadiya Navratri 2024 : शारदीय नवरात्रि का पर्व भक्तों के लिए विशेष महत्व रखता है, जिसमें मां दुर्गा की आराधना और साधना की जाती है। राजधानी में गुरुवार को इस महापर्व का शुभारंभ हुआ, जहां श्रद्धालु मां अंबे के जयकारे लगाते हुए पूजा-अर्चना में लीन हो गए।

जयपुरOct 04, 2024 / 10:24 am

Manoj Kumar

Sharadiya Navratri: Shakti Swaroopa Maa Jagdambaa is present in every home

Sharadiya Navratri: Shakti Swaroopa Maa Jagdambaa is present in every home

Shardiya Navratri 2024 : ‘मां अंबे’ का जयकारा लगाते भक्त, मां के दर्शन करने की होड़ और सुख-समृद्धि की कामना करते श्रद्धालु। गुरुवार को शक्ति स्वरूपा मां भगवती की नौ दिवसीय साधना उपासना के महापर्व शारदीय नवरात्र (Shardiya Navratri 2024) के तहत राजधानी में ऐसा ही दृश्य देखने को मिला। सुबह द्विस्वभाव लग्न में घट स्थापना के साथ पूजा-अर्चना हुई। श्रद्धालु व्रत रखकर मां दुर्गा और भगवान श्रीराम की आराधना में लीन हो गए, जो दस दिन तक जारी रहेगा। राम मंदिरों में वाल्मीकि रामायण और रामचरितमानस की स्वर लहरियां गुंजायमान रहीं।

Shardiya Navratri 2024

ज्योतिषाचार्य पं. दामोदर प्रसाद शर्मा और पं. मोहनलाल शर्मा ने बताया कि शनिवार-रविवार को तृतीया तिथि की वृद्धि के कारण माता की आराधना नौ के बजाय दस दिनों तक होगी। आगामी दिनों में वाहन, ज्वैलरी, और प्रॉपर्टी की खरीद-फरोत के लिए शुभ योग रहेगा।
यह भी पढ़ें : Shardiya Navratri 2024: कलश स्थापना करने वाले भूलकर भी न करें ये 5 गलती, माता रानी हो जाएंगी नाराज

Shardiya Navratri 2024 : सुबह से परकोटा के बाजारों में लोगों की भीड़ नजर आई। जयंती मार्केट में विशेष सजावट की गई। वाहनों से लेकर ज्वैलरी शोरूमों पर ग्राहकों की आवाजाही रात तक रही। प्रॉपर्टी की खरीद-फरोत के साथ नए व्यवसाय शुरू किए गए। मोतीडूंगरी गणेश मंदिर में सुबह से नए खरीदे गए दोपहिया और चौपहिया वाहनों की पूजा के लिए कतारें रही। मंदिर में पूजन की विशेष व्यवस्था की गई है।

Hindi News / Astrology and Spirituality / Shardiya Navratri 2024 : घर-घर विराजीं शक्ति स्वरूपा मां जगदंबा, इस बार 9 के बजाय 10 दिनों तक होगी माता की आराधना

ट्रेंडिंग वीडियो