scriptShani Dev: अब इन 3 राशियों की बदल जाएगी जिंदगी, शनि 3 महीने कराएंगे मौज | shani nakshatra parivartan 2024 in hindi Shani Dev will make enjoy for 3 months get money prosperity success saturn transit purva bhadrapad kanya rashifal | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

Shani Dev: अब इन 3 राशियों की बदल जाएगी जिंदगी, शनि 3 महीने कराएंगे मौज

shani nakshatra parivartan 2024 in hindi कर्मफलदाता शनि का कोई भी गोचर सभी राशियों के भाग्य, आर्थिक, पेशेवर और पारिवारिक जीवन को गहरे से प्रभावित करता है। 12 मई रविवार को शनि देव ने पूर्वा भाद्रापद नक्षत्र मे द्वितीय पद में गोचर किया है। इससे 3 राशि के लोगों को महालाभ होगा। इनकी जिंदगी बदल जाएगी, आइये जानते हैं इनमें आपकी राशि तो नहीं और क्या होगा लाभ..

भोपालMay 13, 2024 / 12:18 pm

Pravin Pandey

shani nakshatra parivartan 2024 in hindi

शनि नक्षत्र परिवर्तन 2024 पूर्वा भाद्रपद नक्षत्र द्वितीय चरण गोचर शुरू

shani nakshatra parivartan 2024 शनिदेव रविवार 12 मई को सुबह 8.08 बजे पूर्वाभाद्रपद के द्वितीय पद में विराजमान हो गए। शनि देव द्वितीय पद में 18 अगस्त तक विराजमान रहेंगे। ज्योतिषाचार्य पंडित अंकित शर्मा के अनुसार हर नक्षत्र का गोचर चार चरणों में होता है और इसका लोगों पर बड़ा असर भी पड़ता है। इस नक्षत्र के तीन चरण कुंभ राशि में और अंतिम चरण मीन राशि में पड़ता है। अब शनि पूर्वाभाद्रपद के दूसरे चरण में गोचर करने वाले हैं। इसका तीन राशि के लोगों पर विशेष असर होगा।

इन तीन राशियों पर रहेगा विशेष असर

मेष राशि

खर्च अपेक्षाकृत कम ही रहेंगे। नौकरी में किसी मित्र के सहयोग से परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं। धार्मिक कार्यों में हिस्सा लेने का अवसर मिलेगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है।
ये भी पढ़ेंः Shani Nakshatra Parivartan: 30 साल बाद शनि इस नक्षत्र में फिर बदलेंगे चाल, इन 3 राशियों को मिलेगा राजसी सुख

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों को शनि के नक्षत्र परिवर्तन से भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। 12 मई के बाद कन्या राशि के जातकों को नौकरी और व्यवसाय हर जगह लाभ मिलने की संभावना नजर आ रही है। कार्यक्षेत्र में पदोन्नति की भी संभावना है। परिवार में लम्बे समय से चली आ रही समस्याएं अब समाप्त हो सकती हैं।

मिथुन राशि

शैक्षिक व बौद्धिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। संतान की ओर से सुखद समाचार मिलेंगे। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। धन प्राप्ति के योग भी बन रहे हैं। किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। आय वृद्धि के साधन विकसित हो सकते हैं।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Shani Dev: अब इन 3 राशियों की बदल जाएगी जिंदगी, शनि 3 महीने कराएंगे मौज

ट्रेंडिंग वीडियो