scriptराशि परिवर्तन 2024 : शुक्र पहुंचेंगे मिथुन में, इन राशियों पर सीधा प्रभाव | Rashi Parivartan 2024: Venue will reach Gemini | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

राशि परिवर्तन 2024 : शुक्र पहुंचेंगे मिथुन में, इन राशियों पर सीधा प्रभाव

राशि परिवर्तन 2024 : शुक्र पहुंचेंगे मिथुन में, इन राशियों पर सीधा प्रभाव

जबलपुरJun 11, 2024 / 12:46 pm

Lalit kostha

Shukra Gochar June 2024

शुक्र गोचर जून 2024

जबलपुर. धन-वैभव के दाता शुक्र ग्रह का राशि परिवर्तन बुधवार को होगा। दैत्यों के गुरु शुक्र के राशि परिवर्तन का असर हर राशि के जातकों के जीवन में सकारात्मक या नकारात्मक पड़ता है। इस समय शुक्र वृषभ राशि में विराजमान हैं। वे 12 जून को मिथुन राशि में प्रवेश कर जाएंगे। इस राशि में वे 7 जुलाई तक रहेंगे। ज्योतिषाचार्यों का मानना है कि शुक्र के मिथुन राशि में जाने से व्यापार के क्षेत्र में खासी प्रगति होगी। इस ग्रह गोचर से कई राशियों को विशेष लाभ मिलेगा। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार शुक्र ग्रह 12 जून की शाम 06.29 बजे वृषभ राशि की यात्रा समाप्त करके मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे। वहां वे 07 जुलाई की प्रात: 04.31 बजे तक रहेंगे। उसके बाद कर्क राशि में चले जाएंगे।
shukra grah
shukra grah
बुध के साथ बनेगा लक्ष्मीनारायण योग

ज्योतिषाचार्यों ने बताया कि शुक्र ग्रह का मिथुन राशि में एक साल के बाद लौटकर आ रहे हैं। शुक्र के इस गोचर के साथ अनोखा संयोग यह बना है कि शुक्र को मिथुन राशि के स्वामी बुध का भी साथ 14 जून से प्राप्त हो जाएगा। ऐसे में शुक्र और बुध मिलकर मिथुन राशि में परम लाभकारी लक्ष्मी नारायण योग बनाएंगे। इस योग के शुभ प्रभाव से मिथुन और धनु समेत 5 राशियों को लाभ मिलेगा।
इन राशियों को विशेष लाभ
ज्योतिषियों के अनुसार मेष राशि से तृतीय पराक्रम भाव में गोचर करते हुए शुक्र बेहतरीन सफलता कारक रहेंगे। ऊर्जाशक्ति की वृद्धि होगी। सामाजिक पद प्रतिष्ठा बढ़ेगी। मित्र की राशि मिथुन पर गोचर करते हुए शुक्र हर तरह से लाभदायक ही रहेंगे। स्वास्थ्य तो उत्तम रहेगा ही, सामाजिक पद प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी।
Budh Gochar Mithun Rashi
बुध अस्त अवस्था में 14 जून को मिथुन राशि में करेंगे प्रवेश
कन्या राशि से दशम कर्म भाव में गोचर करते हुए शुक्र मनोनुकूल पद प्रदान करेंगे। चुनाव संबंधी क्षेत्र में किस्मत आजमाना चाह रहे हों तो उस दृष्टि से भी समय अनुकूल रहेगा। जमीन जायदाद संबंधी मामले हल होंगे।
धनु राशि से सप्तम दांपत्य भाव में गोचर करते हुए शुक्र का प्रभाव हर तरह से लाभप्रद ही रहेगा। साझा व्यापार के लिए प्रयास कर रहे हों तो अवसर अच्छा रहेगा। प्रतीक्षित कार्य संपन्न होंगे।
कुम्भ राशि से पंचम विद्या भाव में गोचर करते हुए शुक्र का प्रभाव हर तरह से लाभदायक ही रहेगा। जो भी कार्य करेंगे उसी में सफलता मिलेगी। शासन सत्ता का पूर्ण सहयोग मिलेगा।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / राशि परिवर्तन 2024 : शुक्र पहुंचेंगे मिथुन में, इन राशियों पर सीधा प्रभाव

ट्रेंडिंग वीडियो