scriptराहु की इन लोगों पर होती है कृपा, लाइफ में नहीं रहती कोई कमी | Rahu Ka Ank 4 luck moolank 4 astrology fortune personality mulank 4 numerology Rahu blesses these people, there is no shortage in their life qualities of number 4 people | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

राहु की इन लोगों पर होती है कृपा, लाइफ में नहीं रहती कोई कमी

Rahu Ka Ank 4 luck: अंक शास्त्र ज्योतिष शास्त्र का अहम अंग है, इससे भी व्यक्ति के भविष्य का पता चल जाता है। आज हम आपको एक ऐसे अंक के बारे में बताएंगे जो राहु को प्रिय है और इस अंक से जुड़े लोगों पर वह अपनी कृपा बनाए रखते हैं।

भोपालAug 05, 2024 / 08:19 pm

Pravin Pandey

Rahu Ka Ank 4 luck

राहु का प्रिय अंक और उससे जुड़े लोगों की विशेषताएं

1 से 9 तक के अंक हैं ग्रहों के प्रतिनिधि

Rahu Ka Ank 4 luck: हिंदी में अंक ज्योतिष को अंक शास्त्र और अंग्रेजी में न्यूमेरोलॉजी कहते हैं। इसके अनुसार 1 से लेकर 9 तक के अंकों का संबंध नव ग्रहों सूर्य, चंद्रमा, गुरु, राहु, बुध, शुक्र, वरुण, शनि और मंगल से होता है। इनमें से अंक 4, राहु का अंक है। इसलिए ऐसे व्यक्ति जिनका मूलांक 4 होता है उन पर राहु की कृपा होती है। इससे मूलांक 4 वालों के भविष्य की भी जानकारी मिलती है। यहीं नहीं करियर, प्रेम जीवन, आर्थिक स्थिति और स्वास्थ्य के बारे में पता किया जा सकता है।

अंक 4 वालों की लाइफ में नहीं रहती कोई कमी

बता दें कि जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 13, 4, 22 और 31 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक 4 होता है और अंक 4 के स्वामी ग्रह राहु हैं। ऐसे में जो जातक अंक 4 के अंतर्गत आते हैं, वे लोग बहुत एक्टिव होते हैं और इन लोगों का दिमाग बेहद तेज होता है। इनके सामने चाहे कितनी ही मुश्किल परिस्थिति आ जाए, ये घबराते नहीं हैं और हर स्थिति को बहुत आसानी से संभाल लेते हैं।

इनके सामने नहीं चलती किसी की चालाकी

अंक 4 के लोग अपने आगे किसी की चालाकी को चलने नहीं देते हैं और इनके साथ कोई चालाकी करने की कोशिश करता है तो ये पहले ही उसे भांप लेते हैं और सावधानी बरतकर बच जाते हैं। ये हर बात को तार्किक होकर सोचते हैं इसलिए इन्हें मूर्ख बनाना आसान नहीं होता है।
ये भी पढ़ेंः

rashi ratn: राशि से जानें कौन सा रत्न आपके लिए भाग्यशाली

अच्छे राजदार होते हैं ये लोग

जिन लोगों का अंक 4 होता है, उनसे आप बेझिझक अपने राज शेयर कर सकते हैं क्योंकि इन्हें दूसरे के सीक्रेट्स को अपने दिल के अंदर छिपाना बहुत अच्छे से आता है। ये जातक बहुत मेहनती होते हैं, लेकिन अगर ये कुछ ठान लेते हैं, तो इनका इरादा बदलना बेहद मुश्किल होता है। इन लोगों की अपनी पसंद-नापसंद होती है जिन्हें बदलना हर किसी के बस की बात नहीं होती है।
rahu ka ank
मूलांक 4
ये भी पढ़ेंः

rashi anusar kaun paudha lagana chahiye: हरियाली अमावस्या पर राशि अनुसार लगाएं पौधे, पितरों का मिलेगा आशीर्वाद, घर में होगा सुख समृद्धि का वास

इन क्षेत्रों में बनाते हैं करियर

अंक 4 वाले अपना करियर एंकर, कानून, पत्रकार, रिपोर्टर, मीडिया, आईटी और मार्केटिंग क्षेत्र में बनाते हैं। इन क्षेत्रों में इनकी पकड़ बहुत मजबूत होती है। लेकिन इन लोगों के लिए ओवर कॉंफिडेंट होना हानिकारक भी साबित होता है। इसलिए ऐसे लोगों को अति आत्मविश्वास से बनना चाहिए।

इनसे काम निकलवाना होता है मुश्किल

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों का मूलांक 4 होता है वे जब किसी काम की शुरुआत खुद करते हैं तो उसमें उन्हें सफलता जरूर मिलती है। वहीं पहले से जारी किसी काम को हाथ में लेते हैं तो उसमें भी सफलता पाते हैं। इन लोगों को पूरी तरह से तैयार रूपरेखा मिलने पर आपको कामयाबी मिल सकती है। अंक 4 वाले बहुत जिद्दी और अड़ियल स्वभाव के होते हैं। कल्पनाशक्ति की कमी होने के कारण इनका यह रूप पहले की तुलना में ज्यादा गंभीर हो जाता है। ऐसे जातकों से काम निकलवाना बहुत मुश्किल होता है।
ये भी पढ़ेंः

कुंडली में है ये 8 स्थितियां तो तय है शादी का अंत, जानें किन ग्रहों के कारण बनता है तलाक योग

ये हैं शुभ रंग

मूलांक 4 वालों के लिए नीला, हरा, लाल और गुलाबी आदि रंग शुभ होते हैं क्योंकि इन रंगों से कुंडली में सूर्य मजबूत होता है। लेकिन इन लोगों को काले रंग से दूर रहना चाहिए।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / राहु की इन लोगों पर होती है कृपा, लाइफ में नहीं रहती कोई कमी

ट्रेंडिंग वीडियो