scriptNatural Beauty Tips : ज्योतिष में ये ग्रह छीन लेते हैं चेहरे का ग्लो, इन उपायों से आएगा गुलाबों सा निखार | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

Natural Beauty Tips : ज्योतिष में ये ग्रह छीन लेते हैं चेहरे का ग्लो, इन उपायों से आएगा गुलाबों सा निखार

(Natural Beauty Tips in Hindi) आज पत्रिका.कॉम के इस लेख में ज्योतिषाचार्य पंडित प्रदीप पांडे आपको बता रहे हैं आखिर ज्योतिष शास्त्र में किन कारणों से आपके चेहरे की रौनक खत्म हो जाती है, चेहरे की स्किन पर दाने, इचिंग जैसी समस्याएं होती हैं, साथ ही यह भी कि किन ज्योतिष उपायों से आपका चेहरा फिर से ग्लो करने लगेगा और जो देखेगा उसकी नजरें आप से हटेंगी नहीं, वह आपसे जरूर कहेगा…(Beauty Tips in Hindi ) बेदाग, चांदनी सा शफक, नूरानी, गुलाबी चेहरा…

Feb 20, 2023 / 05:07 pm

Sanjana Kumar

beauty_tips_for_face_beauty_tips_in_hindi_natural_beauty_tips.jpg

Beauty Tips For Face : हर कोई चाहता है कि उसका चेहरा बेदाग, चांदनी सा शफक, नूरानी हो। अब यह सोच केवल लड़कियों या महिलाओं तक ही सीमित नहीं रह गई, बल्कि बॉयज भी इस दौड़ में बहुत आगे हैं। यही कारण है कि अक्सर इन्हें ब्यूटी पार्लर्स में कई फेशियल ट्रीटमेंट लेते देखा जा सकता है। (Beauty Tips in hindi) लेकिन कई बार महंगे से महंगा ट्रीटमेंट भी चेहरे की रौनक, रंगत और चमक को बरकरार नहीं रख पाता। पर क्या आप जानते हैं ज्योतिष शास्त्र में न केवल भूत-भविष्य के राज छिपे हैं, बल्कि यह आपके स्वास्थ्य और सेहत के भी राज खोलती है, कई उपाय बताती है।

Natural Beauty Tips in Hindi : आज पत्रिका.कॉम के इस लेख में ज्योतिषाचार्य पंडित प्रदीप पांडे आपको बता रहे हैं आखिर ज्योतिष शास्त्र में किन कारणों से आपके चेहरे की रौनक खत्म हो जाती है, चेहरे की स्किन पर दाने, इचिंग जैसी समस्याएं होती हैं, साथ ही यह भी कि किन ज्योतिष उपायों से आपका चेहरा फिर से ग्लो करने लगेगा और जो देखेगा उसकी नजरें आप से हटेंगी नहीं, वह आपसे जरूर कहेगा…(Natural Beauty Tips in Hindi ) बेदाग, चांदनी सा शफक, नूरानी, गुलाबी चेहरा…

स्किन पर ग्रहों का प्रभाव Beauty Tips For Face
जन्म कुंडली में पहला भाव शारीरिक रचना का होता है। इसी पहले भाव के आधार पर व्यक्ति की त्वचा का भी पता चलता है। इस पहले भाव पर दूसरे ग्रहों का प्रभाव या फिर इस भाव पर जब कोई दूसरा ग्रह हावी होता है, तब भी आपके स्किन की चमक बेनूर (Natural Beauty Tips in Hindi) होने लगती है। चेहरा डल या फीका दिखने लगता है। यदि व्यक्ति की जन्म कुंडली में गुरु ग्रह उच्च का होकर मजबूत स्थिति में विराजमान है, तो व्यक्ति के चेहरे की स्किन पर एक अलग सी चमक एक अलग सा नूर होता है। इसी तरह जब कुंडली में चंद्र मजबूत होता है, तो स्किन ग्लो करती है। सूर्य की मजबूती भी स्किन की चमक बढ़ाती है।

चमकदार स्किन के लिए ग्रहों को ऐसे करें मजबूत Beauty Tips For Face
– ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक आप ग्रहों से संबंधित कुछ मंत्रों का उच्चारण करके, हवन करके, यंत्र पूजा करके लग्न भाव के स्वामी को मजबूत कर सकते हैं। ऐसा करने से आपके चेहरे पर चमक तो आएगी (Natural Beauty Tips in Hindi) ही साथ ही आपका व्यक्तित्व भी निखरेगा।
– नवग्रहों की पूजा भी आपके लिए लाभकारी साबित हो सकती है।
– चमकदार स्किन के लिए अपनी कुंडली में शुक्र और चंद्र की स्थिति भी मजबूत करें। इसके लिए दूध, मिठाई, सफेद वस्त्र, चावलों को जरूरतमंदों को बांटें। महिलाओं का सम्मान करें।
– चंद्र और शुक्र के सकारात्मक प्रभाव से शारीरिक खूबसूरती निखरने के साथ ही जीवन में सफलता का मार्ग भी प्रशस्त होता है।
– हल्दी का ज्योतिष शास्त्र और आयुर्वेद दोनों में ही महत्व माना गया है। हल्दी की सहायता से ग्रहों से संबंधित समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है। (Natural Beauty Tips in Hindi) यदि आपकी कुंडली में गुरु कमजोर है तो आप हल्दी का प्रयोग करके उसे मजबूत कर सकते हैं।
– इसके लिए आप कच्चे दूध में चुटकी भर हल्दी मिलाएं और उसे चेहरे पर लगाएं। ऐसा करने से गुरु ग्रह मजबूत होता है और आपकी स्किन निखरती जाती है।
– शनि ग्रह के कमजोर होने पर भी त्वचा बेनूर, बेजान हो जाती है।
– इस ग्रह को मजबूत करने के लिए आप चंदन का इस्तेमाल कर सकते हैं।
– चंदन स्किन को सुंदर बनाता है। शनि ग्रह से पीडि़त है तो चंदन की जड़ को पानी में मिलाकर उस जल से रोजाना स्नान करना चाहिए।
– ऐसा करने से शनि ग्रह मजबूत होगा और चेहरे का ग्लो (Natural Beauty Tips in Hindi ) बढऩे लगेगा।

ये घरेलू उपाय जरूर करें ट्राय (Natural Beauty Tips in Hindi)
(Natural Beauty Tips in Hindi) इन ज्योतिष उपायों के साथ ही आप ग्लोइंग स्किन के लिए कुछ घरेलू उपाय भी आजमा सकती हैं। इसके लिए मुल्तानी मिट्टी में गुलाब जल मिलाकर एक पेस्ट बनाएं और इसे अपने चेहरे पर लगाएं। (Natural Beauty Tips in Hindi)कुछ देर बाद अपना चेहरा साफ कर लें। ऐसा सप्ताह में दो बार करने से चेहरे की खोई चमक लौट आएगी।
– (Natural Beauty Tips in Hindi) शहद में नींबू का रस मिलाकर उसे रोज रात को चेहरा धोने के बाद लगाएं और सो जाएं। सुबह साफ पानी से धो लें। ऐसा नियमित करने से धीरे-धीरे त्वचा पर निखार आने लगता है।
– (Natural Beauty Tips in Hindi) एलोवेरा पौधे के ताजे पल्प को रोज सुबह चेहरे पर आधे घंटे के लिए लगा लें। फिर साफ पानी से धो लें। ऐसा करने से आपकी स्किन पर मौजूद दाग-धब्बे दूर जो जाएंगे। साथ ही स्किन ग्लो करने लगेगी।

https://youtu.be/HdL0fCq1I7M

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Natural Beauty Tips : ज्योतिष में ये ग्रह छीन लेते हैं चेहरे का ग्लो, इन उपायों से आएगा गुलाबों सा निखार

ट्रेंडिंग वीडियो